33 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा का हुआ आगाज, समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी

👉

33 परीक्षा केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा का हुआ आगाज, समय से पहले पहुंचे परीक्षार्थी


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले में मैट्रिक परीक्षा 2024 को स्वच्छ, शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा गुरुवार को प्रारंभ हो गई। केन्द्राधीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर सघन तलाशी के उपरान्त प्रवेश दिया गया। बता दें कि मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी तक दोनों पालियों में संचालित होगी। इसके लिए जिले में 33 परीक्षा केंद्र केन्द्र बनाये गए हैं। 

चार प्रखंडों में बनाया गया परीक्षा केन्द्र:-

जिले में नवादा, वारिसलीगंज, हिसुआ और रजौली प्रखंड में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्रथम पाली की परीक्षा 09:30 बजे पूर्वाह्न से 12:45 अपराह्न तक और द्वितीय पाली की परीक्षा 02 बजे अपराह्न से 05:15 अपराह्न तक सम्पन्न होगी। प्रथम पाली की परीक्षा में 09 बजे पूर्वाह्न तक और द्वितीय पाली की परीक्षा में 01:30 बजे अपराह्न तक ही प्रवेश की अनुमति होगी। विलम्ब से आने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति नहीं है,जिसको लेकर सुबह 08 बजे से हीं परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की भीड़ देखी जा रही है। 

नवादा शहर में 19, वारिसलीगंज प्रखंड मुख्यालय में 04, हिसुआ प्रखंड मुख्यालय में 03 और रजौली अनुमंडल मुख्यालय में 07 परीक्षा केन्द्र बनाये गए हैं, जिनमें 04 परीक्षा केन्द्रों (प्रोजेक्ट इंटर विद्यालय नवादा, कन्हाई  इंटर विद्यालय नवादा, रजौली इंटर विद्यालय रजौली एवं प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय, रजौली) को आदर्श परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। सभी आदर्श परीक्षा केन्द्रों पर सभी प्रकार के आधारभूत सुविधा को बेहतर ढ़ंग से सुसज्जित किया गया है। परीक्षार्थियों पर परीक्षा का दबाव कम करने के लिए कई सुविधा प्रदान की गयी है।

केन्द्राधीक्षक, स्टैटिक दंडाधिकारी आदि भी समय पूर्व परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए हैं। 

परीक्षा केन्द्र के 500 मीटर की परिधि में फोटो स्टेट दुकान का संचालन बंद रहेगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल टीम की व्यवस्था की गई है। परीक्षा स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने हेतु सभी परीक्षा केन्द्रों में सशस्त्र लाठी बल के साथ स्टैटिक दंडाधिकारी/पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post