करणपुर बालू घाट पर पुलिस पर हमला , थाना प्रभारी समेत कई पुलिस जख्मी - Police Zakhmi

👉

करणपुर बालू घाट पर पुलिस पर हमला , थाना प्रभारी समेत कई पुलिस जख्मी - Police Zakhmi

- 5 लाख रुपये रंगदारी का है मामला 


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के उग्रवाद प्रभावित

 गोविंदपुर थाना क्षेत्र के करणपुर बालू घाट पर बालू माफियाओं ने शुक्रवार की देर शाम गोविंदपुर पुलिस व खनन विभाग के कर्मचारियों पर पत्थरबाजी की, जिसमें गोविंदपुर थाने के प्रभारी राजीव कुमार पटेल को गंभीर चोटें लगी है। पत्थरबाजी में कई पुलिस कर्मी भी जख्मी बताए जा रहे हैं। 

अपराधियों का मनोबल इतन बढ़ गया है कि 5 लाख रंगदारी की मांग को लेकर बालू घाट पर बालू का उठाव तक बंद कर दिया है।


पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि विद्याभूषण केवट, घोटन केवट आदि ने सामूहिक बालू घाट चालू कर दिया, पुलिस और खनन टीम पर रोडेबाजी शुरू कर दी, जिससे थाना प्रभारी को चोट लगी है। इसके पूर्व गुरुवार को विद्या भूषण केवट और घोटन केवट के नेतृत्व में 5 लाख की रंगदारी की मांग को लेकर बालू घाट के मुंशी संगम यादव के साथ मारपीट कर कार्य में लगे पोपलेन मशीन सहित कई मशीन तोड़ दिए गए थे। साफ तौर पर कहा था कि नेता जी का हुकुम है कि 5 लाख की रंगदारी देना है।

घटना के बाद खनन बंद कर दिया गया था। 

60 करोड़ की लागत से बालू घाट का ठेका मिनी मैक्स कंपनी के मालिक के नाम होने के बाद खनन की अनुमति दी गई थी। 

गुरुवार की घटना के बाद संगम यादव की शिकायत पर विद्याभूषण केवट, घोटन केवट सहित छह लोगों के पर कार्रवाई के साथ घाट पर खनन शुरू करवाने की मांग की थी।


उनके आवेदन पर पुलिस व खनन विभाग शुक्रवार को घाट पर खनन शुरू कराने गये थे। क्योंकि इस घाट से प्रतिदिन 40 लाख का राजस्व सरकार को मिलना है जिसका नुकसान हो रहा था। जैसे ही पुलिस के साथ मिलकर खनन घाट पर पहुंचे विद्याभूषण और घोटन केवट के नेतृत्व में बलवाइयों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। जहां गोविंदपुर थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए । 

इस घटना को लेकर अपराधियों के विरुद्ध पुलिस की बड़ी कार्रवाई जारी है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post