लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन - Loksabha Chunav

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन - Loksabha Chunav

- नवादा विधानसभा चुनाव कर्मियों के साथ बैठक कर दिया निर्देश


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आशुतोष कुमार वर्मा जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में नवादा विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र संख्या-237 के निबंधक पदाधिकारी अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी सदर ने डीआरडीए सभाकक्ष में नवनियुक्त सेक्टर दंडाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया। कुल 43 सेक्टर दंडाधिकारी जिसमें नारदीगंज प्रखंड- 15 और नवादा सदर प्रखंड-28 नवनियुक्त सेक्टर दंडाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। सभी मतदान केन्द्रों पर आधारभूत सुविधा, रैम्प, बिजली, शौचालय, पेयजल आदि के संबंध में लिखित प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। इसके साथ ही नवादा मुख्यालय से मतदान केन्द्रों तक पहुंचने के लिए सुगम और कम दूरी के नजरी नक्सा बनाने का निर्देश दिया गया। 

अनुमंडल पदाधिकारी सदर ने कहा कि क्रिटिकल मतदान केन्द्र, भेद मतदान केन्द्र आदि के संबंध में भी विस्तृत प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया।

बैठक में सभी सेक्टर दंडाधिकारियों को ईवीएम, वीवी पैट के क्रियाविधि के बारे में प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया गया। सभी 43 सेक्टर दंडाधिकारी को 05 ग्रूप में बांटकर मास्टर ट्रेनर के द्वारा सभी को प्रशिक्षित किया गया। मौकपोल से लेकर मतदान सम्पन्न होने तक की सभी गतिविधियों को प्रायोगिक/सिद्धान्त के माध्यम से विस्तृत ढ़ंग से बताया गया। 

मतदान के पूर्व मतदान के बाद और मतदान के पश्चात सभी सेक्टर दंडाधिकारी को क्रियाविधि के बारे में विस्तार से बताया गया। बैठक में सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, अंजनी कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी नवादा सदर, रंजीत कुमार प्रखंड विकास पदाधिकारी नारदीगंगज, अलखदेव यादव मास्टर ट्रेनर के साथ अन्य मास्टर ट्रेनर आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post