छपरा में गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर उड़ाए आठ लाख रुपये - Chori

👉

छपरा में गैस कटर से एटीएम मशीन काटकर उड़ाए आठ लाख रुपये - Chori

- ठंड में चोरों का कहर, देर रात दिया घटना का अंजाम:

- गैस कटर से एटीएम काटने से मशीन में लग गई आग,पैसा लेकर चोर हुए फरार


विप्र, छपरा: शहर के नेहरू चौक शिव मंदिर के सामने कन्हैया सिंह के में लगे एसबीआई के एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर आठ लाख रुपये लेकर शातिर चोर चंपत हो गए हैं। यह वारदात शुक्रवार की रात की बताई जा रही है। घटना की जानकारी शनिवार की सुबह लोगों को हुई, तो इलाके में सनसनी फैल गई। चोरी की जानकारी होने पर नगर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। बताया जाता है कि

 नेहरू चौक निवासी कन्हैया सिंह के घर के नीचे एसबीआई का एटीएम लगा हुआ है।बीती देर रात्रि अचानक एटीएम में आग लगने की सूचना कन्हैया सिंह को उनके पड़ोसी ने दिया। पड़ोसी के घर में ‌ धुआं भरने के बाद उसके द्वारा इस घटना की सूचना कन्हैया सिंह को दी गई।तब रात में वह लोग नीचे उतरकर देखे तो एटीएम मशीन से धुआं उठा रहा था।जिसके बाद उन लोगों के द्वारा एटीएम मशीन लगाने वाली कंपनी हिताची को फोन पर इस घटना की सूचना दी गई. जिसके बाद लाइन काटकर एटीएम का कनेक्शन बंद किया । पुलिस एटीएम के आसपास लगे दुकानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है ताकि चोरों का सुराग मिल सके। घटना के वक्त एटीएम में कोई भी सुरक्षा गार्ड मौजूद नहीं था, जिसके लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि इसके पहले भी इलाके में चोरी की घटनाएं हो चुकी है। इस मामले में एसबीआई के एटीएम फ्रेंचाइजी हिताची के लीगल एडवाइजर सोनपुर निवासी नरेंद्र सिंह ने नगर थाना में प्राथमिक की दर्ज कराई है।

एटीएम पर नहीं थी सुरक्षा गार्ड की तैनाती: 

ऑटोमेटिक टेलरिंग मशीन ( एटीएम मशीन) 24 घंटे खुला रहता था, लेकिन उस पर किसी गार्ड की तैनाती नहीं थी एटीएम 24 घंटे खुला रहता था। बीती रात्रि वह लोग घर में सो रहे थे, तभी पड़ोसियों के द्वारा सूचना दी गई कि एटीएम मशीन से काफी धुआं उठ रहा है,शायद आग लगा है‌। जिसके बाद इस घटना की जानकारी उन लोगों को हुई। तब तक चोर चोरी कर जा चुके थे. इसलिए वह लोग इस बात को समझ नहीं पाए। जब बैंक कर्मी पहुंचे तो पता चला कि उसमें आठ लाख लोड था।जिसे एटीएम तोड़कर चोरी किया गया है और गैस कटर से काटे जाने के करण एटीएम में आग लगने से धुआं उठा था।

एटीएम से चोरी के बाद क्षेत्र में सनसनी:

रिहायशी मोहल्ले में स्थित एटीएम से लाखों रुपये की चोरी की वारदात के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मोहल्ले वासी इस घटना के बाद दहशत में है। अधिकांश लोगों का कहना है कि पुलिस अगर मोहल्ले में गस्ती करती तो चोरी की घटना को रोका जा सकता था। उनका कहना है कि ठंड में चोर सक्रिय हो गए हैं। इस इलाके में कई बैंकों के एटीएम लगे हैं। इसलिए लोगों ने रात में होने वाली पुलिस गश्ती बढ़ाए जाने की मांग की है।

इनसेट

वर्ष 2023 में हुए एटीएम चोरी की घटना: 

29 अप्रैल 2023:

सारण के मशरक नगर पंचायत क्षेत्र के बस स्टैंड के पास 29अप्रैल 23को भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोर 20 लाख से ज्यादा की रकम ले उड़े। इसका पता पुलिस को तब चला जब सुबह लोगों ने इसकी सूचना दी। घटनास्थल के बाद 300 मीटर की दूरी पर थाना होने के बाद भी पुलिस को इसकी भड़क नहीं लगी थी।

18 नवंबर 2023:

 सारण जिले के मशरक के चैनपुर भारतीय स्टेट बैंक में एटीएम मशीन का शटर काट कर 18 नवंबर 23 को एक लाख से अधिक की चोरी कर ली गई। चोरों कैश डिपॉजिट मशीन को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। सीसीटीवी में चोरों का चेहरा कैद हो गया था। लेकिन अभी चोर पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post