नवादा में आयोजित हुआ रग्बी फुटबॉल चैंपियनशिप, डॉ. अनुज ने किया उद्घाटन

👉

नवादा में आयोजित हुआ रग्बी फुटबॉल चैंपियनशिप, डॉ. अनुज ने किया उद्घाटन



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

बिहार राज्य 9वीं सब जूनियर रग्बी फुटबॉल चैंपियनशिप, नगर के स्वर्गीय कृष्णा प्रसाद स्टेडियम  में आयोजित की गई। बिहार राज्य के लगभग सभी जिलों से महिला और पुरुष खिलाड़ियों की टीम नवादा पहुंची थी।

नवादा रग्बी फुटबॉल संघ के विक्रम कुमार के नेतृत्व में और रग्बी फुटबॉल के सभी जिला के खेल अधिकारियों के सहयोग से इस खेल का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। जिसमें लगभग 500 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

भव्य खेल समारोह का उद्घाटन जाने-माने शिक्षाविद और समाज सेवी मॉडर्न शैक्षणिक समूह के अध्यक्ष डॉ. अनुज सिंह ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए हर तरह से सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि खेल में भी आप सभी अपना कैरियर बना सकते हैं। 

आज बिहार सरकार भी खेल में राष्ट्रीय स्तर पर पदक लाने वाले खिलाड़ियों को कई प्रकार की नौकरियां दे रही हैं। चाहे दरोगा की नौकरी हो अथवा डीएसपी और एसडीओ की नौकरी हो, सरकार ने देने की घोषणा की है जो की सराहनीय कदम है। इससे  आप सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। सभी खिलाड़ी मन से खेलें और अपने स्वास्थ्य और अनुशासन का ध्यान रखें।

 राष्ट्रपति पदक प्राप्त अलख देव प्रसाद ने कहा कि अनुज सिंह जी हमेशा जिले के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कोई भी खेल हो अनुज सर का सहयोग हमेशा रहता है। 

इस अवसर पर नवादा के चर्चित खिलाड़ी संतोष वर्मा, खेल शिक्षक रामविलास प्रसाद, एके गुरु, प्रसिद्ध खिलाड़ी रिचा, कई जिला से आए हुए रग्बी फुटबॉल के सचिव, कांग्रेस नेता बदामी देवी, संजय कुमार, विपिन कुमार, दिलीप कुमार सहित कई अतिथि मौजूद थे। सभी ने खिलाड़ियों को बेहतर खेल और जीवन में अच्छा करने की शुभकामनाएं दी।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post