सिरदला प्रखंड के 3 शिक्षक किए गए सेवा मुक्त, हाईकोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

सिरदला प्रखंड के 3 शिक्षक किए गए सेवा मुक्त, हाईकोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड नियोजन इकाई द्वारा 3 नियोजित शिक्षकों को सेवा से मुक्त कर दिया गया है। अप्रशिक्षित होने के कारण यह कार्रवाई हुई है।

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी सह सचिव प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई सिरदला दीपेश कुमार ने बताया कि प्रखंड नियोजन इकाई की बैठक की गई जिसमें उच्च न्यायालय द्वारा सीडब्लूजेसी नंबर 16214 /2019 अताउर रहमान एवम अन्य बनाम राज्य सरकार पर पारित आदेश के संदर्भ में आवश्यक निर्णय लिया गया।

इसके तहत जो भी शिक्षक अप्रशिक्षित रह गए हैं उन्हें सेवा विमुक्त करने संबंधी निर्गत के आदेश के आलोक में प्रखंड नियोजन इकाई सिरदला की दिनांक 29 जनवरी 2024 को आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय में 19 अक्टूबर 22 के बाद अप्रशिक्षित रहने पर संबंधित शिक्षकों को सेवामुक्त किया गया है।

बैठक में  प्राथमिक शिक्षा निदेशक पटना के आदेश पर प्रस्ताव पारित कर एवम जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नवादा के पत्रांक 1770 दिनांक 23/09/23 के आलोक में प्रखंड क्षेत्र के दो शिक्षक एवं एक शिक्षिका को सेवा से विमुक्त कर दिया गया है।

 सेवा से विमुक्त किए गए शिक्षकों में प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नवाबगंज से शिक्षिका निशांत प्रवीण, मध्य विद्यालय बड़गांव के सुमन कुमार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय नरौली के अभय कुमार का नाम शामिल है।

इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपेश कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा 19 अक्टूबर 2022 तक शिक्षकों को प्रशिक्षित कर दिया गया था। लेकिन उक्त शिक्षक प्रशिक्षित नहीं हो सके थे। उन्होंने नियोजन इकाई के द्वारा तीनों शिक्षकों को सेवा से मुक्त करते हुए , संबंधित विद्यालय के प्रधान शिक्षक, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सिरदला, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नवादा को सूचना भेज दिए जाने की बात कही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post