सड़क सुरक्षा को ले अपर समाहर्ता ने आधिकारियों संग की बैठक

👉

सड़क सुरक्षा को ले अपर समाहर्ता ने आधिकारियों संग की बैठक


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

उज्ज्वल कुमार सिंह प्रभारी जिलाधिकारी-सह-अपर समाहर्ता  की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षात्मक बैठक हुई।

बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाले बस ठहराव, गुड सेमेरिटन के प्रस्ताव, विगत कलेन्डर वर्ष में घटित सड़क दुर्घटना एनएच-20 और एनएच-82 पर जंक्सन डेवलपमेंट और पुलिस कर्मियों को प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण की विस्तृत समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि सड़कों पर सुरक्षा के लिए सरकार के मानक का अनुपालन करना सुनिश्चित करें। इसके अलावे सुरक्षा के लिए सीट बेल्ट, हेलमेट और यातायात के नियमों का पालन कराने के लिए जागरूकता अभियान चलायें। 

सड़क दुर्घटना में चिन्हित दुर्घटना स्थलों पर सबसे अधिक हिसुआ थाना के बलियारी के पास एसएच-08 पर 05 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। इसके बाद परनाडाबर थाना में एसएच-70 पर 2022 में 04 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए आवश्यक कार्रवाई ससमय करें। कार्यपालक अभियंता आरसीडी को निर्देश दिया गया कि जहां-जहां पर सड़कें फोरलेन पर मिलती है, वहां पर ब्रेकर बनाकर रोड सड़क सुरक्षा हेतु कदम बढ़ायंे। 

प्राथमिक उपचार का प्रशिक्षण के लिए पुलिस कर्मियों की सूची और तिथि का निर्घारण पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय को करने का निर्देश दिया गया। इनके प्रशिक्षण के लिए डाॅक्टर तथा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति सिविल सर्जन  के द्वारा किया जायेगा। 

बैठक में धर्मशीला हाॅस्पीटल के पास फोरलेन पर जो गाड़ियां पटना की ओर मुड़ती है, उसकी सुरक्षा के लिए एनएच-20 के एजेंसी को निदेशित किया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि हिट एण्ड रन केस में क्षतिपूर्ति का प्रावधान सरकार के द्वारा दिया गया है। अभीतक इसके माध्यम से 33 आवेदनों को स्वीकृत किया गया है और 65 आवेदन अभीतक लंबित है। उन्होंने कहा कि घायल व्यक्तियों के/निकट संबंधी से बैंक खाता के साथ आवेदन प्राप्त करें। 

बैठक में अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, कल्याण आनन्द मुख्यालय डीएसपी , अनिल कुमार दास जिला परिवहन पदाधिकारी, विकास चन्द्रा कार्यपालक अभियंता आरसीडी , सत्येन्द्र प्रसाद जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, एनएच-20, एनएच-82 एजेंसी के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post