सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी को मिला माओवादी का चिट्ठी, लेवी का किया गया है मांग, गोलीबारी की भी है सूचना

👉

सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी को मिला माओवादी का चिट्ठी, लेवी का किया गया है मांग, गोलीबारी की भी है सूचना



विप्र.
इमामगंज। थाना क्षेत्र के कादिरगंज गांव में सड़क निर्माण में लगे मुंशी को बाइक सवार अज्ञात लोगों ने नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नाम से एक हस्त लिखित चिट्ठी देते हुए लेवी का मांग करने की मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान लोगों के बीच दहशत फैलाने के लिए हवा में फायरिंग भी किया गया है। यह घटना 13 दिसंबर की रात्रि की बताई जा रही है। हालांकि इमामगंज डीएसपी अमित कुमार ने नक्सली घटना की पुष्टि नहीं किया है। घटना के संबंध में सूत्रों ने बताया कि इमामगंज प्रखंड के कादिरगंज से खड़ाऊ गांव तक लगभग 6 किलोमीटर सड़क बनाई जानी थी। लेकिन ठेकेदार के द्वारा मल्हारी गांव से भरहा पहाड़ी के चारों तरफ एवं कादिरगंज फतेहपुर गांव के आसपास रोड को डाइवर्ट कर सड़क निर्माण कराया जा रहा है। तय जगह पर सड़क निर्माण नहीं होने पर ग्रामीणों ने इसकी लिखित सूचना पूर्व में सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री सह स्थानीय विधायक को दिया था। उसके बावजूद भी यह सड़क रूट को डाइवर्ट कर ठेकेदार के द्वारा बनाया जा रहा है। 13 दिसंबर की रात्रि बाइक सवार अज्ञात लोग कादिरगंज गांव में आकर सड़क निर्माण में लगे मुंशी को एक हस्त लिखित चिट्ठी दिया है। जिसमें ठेकेदार से कहा गया है कि तत्काल आप काम बंद कर दें और लेवी का रुपए मुंशी के घर रख दे सहित अन्य बातें लिखी गई है। इस घटना से ग्रामीणों में कई तरह की बात की जा रही है।

घटना पर बोले इमामगंज डीएसपी

इस संबंध में इमामगंज डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि यह नक्सली घटना नहीं है। बदमाशों के द्वारा ठेकेदार के मुंशी से मिलने के लिए एक दो लोग आए थे। जिन्हें ग्रामीणों के द्वारा पकड़ लिया गया था। इस दौरान गाली गलौज हुआ है। अब तक इस मामले में आवेदन नहीं आने के कारण प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है। इस मामले में आवेदन प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि इस बिंदु पर रोड के काम में लेकर ठेकेदार के द्वारा थाना में यह जानकारी दी गई है कि पिछले दिन पूर्व मैगर में एक जेसीबी मशीन को नक्सलियों के द्वारा फूंक दी गई थी। इसके बाद से उन्हें भी डर बना हुआ है। इसको लेकर उन्होंने रोड बनाने वाले स्तर पर पेट्रोलिंग और सीआरपीएफ की गस्ती करने की मांग किया है। इसके बाद वरीय अधिकारियों से बात कर उसे इलाके में पुलिस गलती और पुलिस पेट्रोलिंग करने की बात चल रही है। 

पूर्व में नक्सलियों बांकेबाजार में पुनर्निर्माण कार्य में घटना को अंजाम दे चुके हैं

बांकेबाजार में पुल निर्माण कार्य और इमामगंज में सड़क और भवन निर्माण में नक्सली के द्वारा लेवी की मांग तेज हो गई है। विदित हो कि इमामगंज पुलिस अनुमंडल अंतर्गत सलैया थाना क्षेत्र के विराज गांव में बना रहे स्कूल भवन में लेवी नहीं मिलने के कारण पिछले चार अक्टूबर को अज्ञात लोगों ने मुंशी के साथ जमकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें मुंशी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वही बांकेबाजार थाना क्षेत्र के मंडावर नदी पर बना रहे पुल में लेवी को लेकर नक्सलियों ने 18 अक्टूबर को पहली बार और 10 नवंबर को दूसरी बार पोस्टर छोड़कर लेवी की मांग किया है। जबकि कुछ दिन पूर्व ही मैगर थाना से कुछ दूरी पर स्थित एट भट्ठा पर खड़ी एक जेसीबी को नक्सरियों ने आज के हवाले कर दिया था। और जाते-जाते दशरथ भारी हस्तलिखित पर्चा भी छोड़ा था। इसके बाद से क्षेत्र में दशरथ का माहौल कायम हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post