चार पहिया वाहनों के गैरेज में लगी भीषण आग, सात वाहन जलकर राख, सिलेंडर के विस्फोट से सहमे लोग

👉

चार पहिया वाहनों के गैरेज में लगी भीषण आग, सात वाहन जलकर राख, सिलेंडर के विस्फोट से सहमे लोग



विप्र.
गया

गया के खटकाचक महल्ला में संचालित एक चार पहिया वाहन के गैरेज में अचानक आग लग गई। जिसमें सात वाहन जलकर राख हो गया। घटना विष्णुपद थाना क्षेत्र के खटकाचक में संचालित एएनआर ऑटोमोबाइल है। बताया जा रहा है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आगलगी की घटना हुई। आग की लपटें इतनी प्रचंड थी कि देखते देखते गैराज में रहे साथ लग्जरी वाहनों को अपने चपेट में ले लिया। चंद मिनटों के अंदर में सात वाहन धू धूकर जल गया। वहीं वाहनों के जलने के दौरान फटने वाले सिलिंडरों से आसपास के लोगों में खौफ पैदा हो गया। घटना के संबंध में शोरूम के मालिक अमानुल्लाह ने बताया कि बड़ी मुश्किल से इस गैरेज को खोला था। आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं, गैरेज में रखा एक सिलेंडर भी विस्फोट कर गया। सिलेंडर के विस्फोट की आवाज से लोग सहम गए। हालांकि विस्फोट से किसी को क्षति नहीं हुई है।

बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग 

गैराज के मालिक ने बताया कि बीते दिनों से हो रही छिटपुट बारिश के बीच बिजली के बोर्ड में पानी घुस आया था, जिससे शॉर्ट सर्किट हुआ और फिर आग लग गई। आग की भीषण लपटों को देख स्थानीय लोग और पास के मां लक्ष्मी रेस्टोरेंट चलाने वाले दुकानदार राकेश कुमार मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों और दुकानदार के द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन आग भीषण रूप ले चुकी थी। इसके बाद इसकी सूचना तुरंत विष्णुपद थाना और अग्निशमन विभाग को दी गई।

4 घंटे में आग पर पाया गया काबू

घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे विष्णुपद थाना और अग्निशमन विभाग की टीम ने करीब चार घंटे के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गैरेज के मालिक मोहम्मद अमानुल्लाह उर्फ छोटू ने बताया कि उन्हे स्थानीय लोगों के द्वारा इस तरह की घटना की जानकारी मिली। जब तक वह पहुंचे, तब तक सब कुछ जल चुका था। उनका लैपटॉप आदि भी इस घटना में जल चुका है। 6 वाहन पूरी तरह से जले हैं। वहीं, एक वाहन आंशिक रूप से जला है।

वाहनों के मालिक को क्या जवाब देंगे

वहीं गैराज मालिक को चिंता है कि घटना में कुल सात वाहन जले हैं। ऐसे में वाहनों के मालिक को क्या जवाब देंगे, जिनमें वाहन जले हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग किया है कि प्रसासनिक ओर से हमें मदद की जाए। बड़ी मुश्किल से 2 साल पहले इस गैराज को खोला था और काफी मेहनत से आगे बढ़ाया था। किंतु इसके बीच इस तरह की घटना हो गई है।

सिलेंडर के विस्फोट से सहमे लोग

आगलगी की घटना के दौरान गैरेज में रखा एक सिलेंडर भी आग की चपेट में आ गया। जिसके बाद उसमें हुआ विस्फोट काफी भयानक था। जिससे आसपास के लोग सहम गए। हालांकि किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची है। फिलहाल गैराज मलिक के अनुसार कई लाख की क्षति हुई है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post