पुलिस अवर सेवा परीक्षा को ले नगर भवन में प्रतिनियुक्त कर्मियों को डीएम- एसपी ने दिया निर्देश

👉

पुलिस अवर सेवा परीक्षा को ले नगर भवन में प्रतिनियुक्त कर्मियों को डीएम- एसपी ने दिया निर्देश



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)         

आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी नवादा की अध्यक्षता में नगर भवन में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग बिहार, पटना के द्वारा बिहार पुलिस अवर निरीक्षक के पदों पर चयन के लिए प्रारंभिक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 17 दिसंबर 2023 (रविवार) को दो पालियों में नवादा जिले के 24 परीक्षा केद्रों पर संपन्न होगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की है। प्रथम पाली 10ः00 बजे पूर्वाह्न से 12ः00 बजे मध्यान्ह तक और द्वितीय पाली 2ः30 बजे अपराह्न से 4ः30 बजे अपराह्न तक होगी। अभ्यर्थियों की रिपोर्टिंग टाइम प्रथम पाली 8ः30 बजे पूर्वाह्न और द्वितीय पाली में 1ः00 बजे अपराह्न तक होगी। परीक्षा को कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में तथा विधि-व्यवस्था संधारण करने के लिए उपस्थित दंडाधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि परीक्षा को गंभीरता से लेना होगा। परीक्षार्थियों के सामानों को सुरक्षित रखने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया । 

उन्होंने कहा कि माफिया पर भी दंडाधिकारी पैनी नजर बनाये रखेंगे। सभी दंडाधिकारी सतर्क और भ्रमणषील रहेंगे। सीसीटीवी में सभी की गतिविधियां रिकाॅर्ड होगी। परीक्षा के एक दिन पहले अपने-अपने प्रतिनियुक्ति केन्द्रों पर निरीक्षण कर लेंगे। 

अनुमंडल पदाधिकारी 144 का आदेश यथाशीघ्र देंगे। वीक्षकों पर निगरानी करने का निर्देष दिया गया। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षार्थियों के लिए सभी आधारभूत सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। 

अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक ने सभी दंडाधिकारियों को निर्देष दिया कि अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों पर समय से अवश्य पहुंच जायें। परीक्षा के मुख्य प्रवेष द्वार पर अतिक्रमण नहीं हो। इसके लिए दंडाधिकारी सक्रिय रहेंगे। सभी वीक्षकों से लिखित रूप में विवरणी प्राप्त करेंगे कि इस परीक्षा केन्द्र पर मेरा कोई संबंधित परीक्षार्थी नहीं है। प्रवेष पत्र के अलावे कुछ भी अंदर नहीं ले जाना है। प्रष्नपत्र का बाॅक्स परीक्षार्थियों के समक्ष परीक्षा कक्ष में ही खोला जायेगा और सील होगा। सभी दंडाधिकारी जैमर की चेक कर लेंगे और मुन्ना भाई पर भी पैनी नजर बनाये रखेंगे। परीक्षा केन्द्रों पर मुन्ना भाई को पकड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आधुनिक तकनीकी का प्रयोग होगा। सभी परीक्षार्थियों का आईकार्ड जांच करेंगे। 

अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर  अखिलेश कुमार के द्वारा भी परीक्षा संचालन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी।

जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी, फ्रिक्सिंग कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इसके अलावे प्रथम पाली और द्वितीय पाली में अलग-अलग जोनल दंडाधिकारी-सह-समन्वय प्रेक्षक के साथ प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी रहेंगे। 

प्रथम पाली में 12 और द्वितीय पाली में भी 12 जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इसके अलावे 05 उड़नदस्ता दल, सशस्त्र लाठी बल के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष समाहरणालय नवादा में स्थापित किया गया है। जिसका दूरभाष संख्या-06324-212261 है। 

जिला नियंत्रण कक्ष परीक्षा के दिन 07ः00 बजे पूर्वा0 से 06ः00 बजे अप0 तक कार्यरत रहेगा। इसके अलावे काफी संख्या में सुरक्षित दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

 बैठक में अमु अमला गोपनीय प्रभारी, राजीव रंजन एसडीसी, सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, डीसीएलआर नवादा सदर के साथ-साथ सभी दंडाधिकारी आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post