आयुक्त ने की राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक,लिया मतदाता सूची पुनरीक्षण का जायजाJAYJA

👉

आयुक्त ने की राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक,लिया मतदाता सूची पुनरीक्षण का जायजाJAYJA



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

मयंक बरबड़े निर्वाचक सूची प्रेक्षक-सह-आयुक्त मगध प्रमंडल, गया द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के अवसर पर सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी/सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के साथ द्वितीय भ्रमण समीक्षात्मक बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल अपने स्तर से जिले केजरीवाल सभी 1795 मतदान केन्द्रों पर बीएलए प्रतिनियुक्त करें। 

जिले में आरजेडी के द्वारा 1179 बीजेपी-1444 और जदयू-94 बीएलओ की नियुक्ति की है। 

उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर बीएलओ सर्वे करेंगे। मतदाता सूची में नाम जोड़ने के बाद ईपीक कार्ड पोस्ट आफिस के माध्यम से  मतदाता के पते पर भेजा जायेगा। ईपीक कार्ड का वितरण अब पोस्ट आफिस के माध्यम से होगा। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने वालों को ईपिक कार्ड मिला कि नहीं, इसकी जाॅच करावेंगे। 

उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से ईपिक के संबंध में शिकायत के बारे में जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि एक पासपोर्ट साईज का रंगीन फोटो आवेदक देंगे तभी ईपिक कार्ड बनेगा। मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए प्रपत्र ’6’ में आवेदन दे सकते हैं।आशुतोष कुमार जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए महिलाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन लोकतांत्रिक परम्परा है। 18 से 19 वर्ष के युवा और युवतियों को नाम दर्ज करने में अच्छी उपलब्धि मिलि है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता शत्-प्रतिशत मतदान अवश्य करें। 

जिला आईकाॅन राहुल वर्मा हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा की महिलाओं को जागरूक करने के लिए एक महिला आईकाॅन की भी आवश्यकता है। 

आयुक्त महोदय ने कहा कि अपने स्तर से कर लें। आयुक्त महोदय ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से समस्या और सुझाव के बारे में जानकारी प्राप्त किया।

बैठक में दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त,उज्ज्वल कुमार सिंह अपर समाहर्ता, अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, आदित्य कुमार पियूष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली,  राजीव रंजन उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, डीसीएलआर नवादा सदर/रजौली, सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, महेश कुमार उप निर्वाचन पदाधिकारी के साथ राष्ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, जदयू, बीएसपी के राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post