बिहार पुलिस अवल निरीक्षक परीक्षा में डेढ़ हजार से अधिक परीक्षार्थी अनुपस्थित, दो गिरफ्तार

👉

बिहार पुलिस अवल निरीक्षक परीक्षा में डेढ़ हजार से अधिक परीक्षार्थी अनुपस्थित, दो गिरफ्तार


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग पटना के द्वारा बिहार पुलिस में पुलिस अवर निरीक्षक के पदों पर चयन के लिए जिले के 24 परीक्षा केदो में शांतिपूर्ण एवं कराचार रहित परीक्षा संपन्न हुई ।

प्रथम पाली की परीक्षा 10:00 बजे से 12:00 बजे मध्याह्न और द्वितीय पाली की परीक्षा 2:30 बजे अपराह्न से 4:30 बजे अपराह्न तक जिले के चयनित परीक्षा केदो पर संपन्न हुआ।

जिला प्रशासन के द्वारा कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न करने के लिए सभी परीक्षा केदो पर पांच स्तरीय दंडाधिकारियों पुलिस प्राधिकारी एवं काफी संख्या में सशस्त्र पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। सभी परीक्षार्थियों को मुख्य प्रवेश द्वार पर एवं परीक्षा कक्षा में भी सघन तलाशी लेने के उपरांत परीक्षा देने की अनुमति दी गई। 

सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने निर्धारित परीक्षा केदो पर उपस्थित होकर मानक के अनुसार परीक्षा का संचालन किया। 

उज्ज्वल कुमार सिंह प्रभारी जिलाधिकारी सह  अपर समाहर्ता ने विभिन्न परीक्षा केदो का औचक निरीक्षण किया एवं उपस्थित दंडाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी जैम्वर, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई थी। सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र की सघन जांच की गई बायोमेट्रिक से हस्ताक्षर लिया गया। सभी परीक्षा केदो पर सीसीटीवी लगाया गया था जिसके माध्यम से जिला नियंत्रण कक्ष और आयोग के द्वारा निगरानी की गई। प्रथम पाली की परीक्षा में 10820 परीक्षार्थियों में से 9308 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 1512

परीक्षार्थी अनुपस्थित पाए गए। 

इसी प्रकार द्वितीय पाली में 10820 परीक्षार्थियों में से 9315 उपस्थित रहे और 1505  परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

परीक्षा के द्वितीय पाली में सेंट जोसेफ स्कूल से एक परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में पकड़ा गया जिसे विधि संवत् कार्रवाई करने के लिए नगर थाना को भेज दिया गया। 

प्रथम पाली की परीक्षा में दीक्षा स्कूल माल गोदाम से एक बायोमेट्रिक कर्मी केवि कुमार को मोबाइल के साथ पकड़ा गया, जिसे अरेस्ट कर नगर थाना को विधि सम्मत कार्रवाई के लिए भेजा गया।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post