रेलवे लाइन बिछाने के लिए निकाली गई पदयात्रा,लोगों ने कहा रेल नहीं तो वोट नहीं - Padyatra

👉

रेलवे लाइन बिछाने के लिए निकाली गई पदयात्रा,लोगों ने कहा रेल नहीं तो वोट नहीं - Padyatra


विप्र।संवाददाता

इमामगंज (गया) छात्र युवा एकता मंच के माध्यम से रविवार को रेलवे लाईन निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए नई रेल लाइन संघर्ष मोर्चा गया–डाल्टेनगंज के साथ इमामगंज प्रखंड के रानीगंज बांस बाजार से डुमरिया मोड़ तक छात्र–युवा मंच के पदाधिकारी व सैकड़ों सदस्यगण पद यात्रा में भाग लिए। वहीं इस दौरान 

पदयात्रा में शामिल पूर्व एमएलसी डॉ उपेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस क्षेत्र के लोग जन्म और मृत्यु तक रेल नहीं देख पाते है। इस सदी में भी रेल नहीं आना दुर्भाग्यपूर्ण है। जनप्रतिनिधि जनता की आवाज होते है। जिन्हें हम भेजे हैं वह हमारी आवाज बुलंद नहीं कर पा रहे है। हम लोगों को संकल्प लेना होगा की आगामी चुनाव में स्थानीय जनप्रतिनिधि को ही सांसद में भेजे तभी हम सबों की सपना साकार होगी। वही नई रेलवे लाइन संघर्ष मोर्चा के वरीय पदाधिकारी श्रीमोहन यादव ने कहा कि रेल मंत्री के द्वारा आश्वासन दिया गया था कि गया डाल्टेनगंज की सर्वे जल्द होगी, पैसा भेज दी जा रही है। रेल मंत्री का आदेश आया था कि नवंबर में दूसरे राउंड का सर्वे होगा। लेकिन ऐसा होते हुए नहीं दिख रहा है। तब जाकर हम लोग पदयात्रा निकाले है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव तक अगर सर्वे का कार्य प्रारंभ नहीं होती है तो इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के घर-घर जाकर लोगों को जगाने का काम करेंगे और वोट बहिष्कार का आवाज बुलंद करेगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम लोग इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में धरना प्रदर्शन के साथ ही साथ इमामगंज से शेरघाटी तक पदयात्रा भी निकलेंगे‌। अब यह संघर्ष तेज हो गई है जब तक के लिए रेल नहीं आ जाती है। तब तक के आंदोलन चलता ही रहेगा। वहीं इस संबंध में छात्र युवा एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंटू कुमार दांगी और नई रेलवे संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष बिगन पासवान सरकार से मांग किया की अविलंब गया डाल्टेनगंज भाया शेरघाटी, बांकेबाजार, इमामगंज, डुमरिया रेल लाइन का कार्य शुरू किया जाए। नही तो छात्र युवा एकता मंच विधिवत तरीके से आंदोलन शुरू करेगा। साथ उन्होंने कहा की यह क्षेत्र की दुर्भाग्य है की आजादी के 67 साल बीत जाने के बाबजूद भी इस क्षेत्र के कई लोग है जिन्होंने रेल देखा तक नहीं,चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के द्वारा आश्वासन दिया जाता है। 


लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म होती है वैसे ही उम्मीदवार अपना वादा भूल जाते है। इस अवसर पर छात्र युवा एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंटू कुमार दांगी, संयोजक कुणाल कुमार, उपाध्यक्ष आशुतोष कुमार, सचिव विक्रम विमल, सुड्डू सिंह, देव कुमार दांगी, दीपक रावत,नीरज कुमार दांगी, बब्लू कुमार, रवि भास्कर सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post