मानवाधिकार आयोग के गया कार्यालय में समारोह पूर्वक मनाया गया अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस - International Human Rights Day

👉

मानवाधिकार आयोग के गया कार्यालय में समारोह पूर्वक मनाया गया अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस - International Human Rights Day


विप्र गया 

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के अवसर पर मानवाधिकार आयोग के गया कार्यालय में समारोह पूर्वक मानवाधिकार दिवस मनाया गया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुफस्सिल थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद को मानवाधिकार आयोग के अधिकारियों ने अंग वस्त्र एवं बुके देकर स्वागत किया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि और आयोग के अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से केक काटकर सेलिब्रेट किया गया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को वक्ताओं ने मानव अधिकार के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने कहा कि मानव अधिकार का हनन ना हो जाए इसके लिए 10 दिसंबर 1948 को मानवाधिकार का गठन किया गया। 10 दिसंबर 1993 को भारत में इसे लागू किया गया। थाना प्रभारी ने समूह को कानून का सहारा लेने एवं कानून को मदद करने का भी अपील किया। इस मौके पर मानवाधिकार आयोग के राष्ट्रीय सचिव बी शंकर कुमार ने मानव के अपने अधिकारों के बारे में विस्तार रूप से बताया एवं अत्याचार, व्यभिचार से पीड़ित लोगों को मानवाधिकार आयोग निशुल्क मदद करती है। इसकी जानकारी देते हुए मदद लेने का भी अपील किया। स्वास्थ्य विभाग के तरफ से मेडिकल टीम शशिकांत कुमार, सुषमा कुमारी अनिता कुमारी शामिल रहे। 


कार्यक्रम में अधिवक्ता संघ के सचिव अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य संजय मिश्रा, कमलेश सिंह, सत्यानंद प्रसाद, जयश्री, अनुग्रह सिंह, इंदल सिंह, धर्मेंद्र कुमार, राजेश कुमार, रविकांत कुमार, रश्मि कुमारी, अनिता देवी, विभा कुमारी,  आयोग के जिला मीडिया प्रभारी अमित कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जनता मौजूद रहे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post