राजस्व कर्मचारी को पुलिस ने लिया हिरासत में, दाखिल खारिज में फर्जीवाड़ा का आरोप, पूछताछ जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तार - Hirasat

👉

राजस्व कर्मचारी को पुलिस ने लिया हिरासत में, दाखिल खारिज में फर्जीवाड़ा का आरोप, पूछताछ जारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तार - Hirasat


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

दाखिल- खारिज में फर्जीवाड़ा के एक मामले में नवादा शहरी क्षेत्र के राजस्व कर्मचारी दिनेश सिंह को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उनसे फिलहाल पूछताछ चल रही है। किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है।

करोड़ों की जमीन का है बड़ा खेल:-

करीब 20 डिसमिल भूमि का दाखिल खारिज का यह मामला है। शहर के स्टेशन रोड शराब डिपो मोहल्ले में यह भूमि है। एक ही भूमि की दो जमाबंदी होने के कारण मामला विवादित बना था। जिसमें नवादा सदर अंचल के सीओ, राजस्व पदाधिकारी, राजस्व कर्मचारी सहित अन्य कर्मचारियों पर तथ्यों को दरकिनार कर प्रीति राजगढ़िया नाम की महिला के नाम दाखिल खारिज (जमाबंदी कायम) करने का आरोप है। इस मामले में नगर थाना में एफआईआर पूर्व से दर्ज है।

जानिए क्या है पूरा मामला:-

नगर के खाता संख्या 50 प्लॉट 88- 89 का 23 डिसमिल भूमि भारतीय स्टेट बैंक के उप प्रबंधक अमित कुमार सिन्हा और उनकी पत्नी ऋतू सिन्हा के नाम है। 23 डिसमिल में 4 डिसमिल पर घर मकान बनाकर श्रीसिंहा रह रहे हैं। शेष 19 डिसमिल परती भूमि चहारदीवारी के अंदर है और अमित सिन्हा के ही कब्जे में है। परती भूमि पर कब्जे का अवैध खेल पिछले कुछ महीने से चल रहा था जिसमें राजस्व कर्मचारी सहित कुछ खरीद- बिक्री में शामिल लोगों को पुलिस उठाई है।

बिचौलिया- दलाल से लेकर नेता- राजनेता हैं शामिल:-

19 डिसमिल भूमि का बाजार मूल्य करोड़ों में है। बड़ा खेल है। बिचौलिया- दलाल से लेकर नेता- राजनेता तक इसमें शामिल बताए जा रहे हैं। यही वजह है कि इसमें एक ओर अगर गलत जमाबंदी हो रही है तो दूसरी तरफ गिरफ्तारी भी हो रही है। राजस्व कर्मचारी तो पुलिस शिकंजे में आए ही हैं, सदर अंचल के सीओ, राजस्व अधिकारी सहित अंचल कार्यालय के कुछ अन्य कर्मी भी रडार पर हैं।

एसडीपीओ ने कहा हो रही है पूछताछ:-

मंगलवार की सुबह से ही राजस्व कर्मचारी की गिरफ्तारी की चर्चाएं आम हो गई थी। दोपहर को जब एसडीपीओ सदर अजय कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हुई है, पूछताछ चल रही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post