प्राकृतिक सौंदर्य को समेटे फुलवरिया डैम सैलानियों के स्वागत को तैयार - Fulwariya Dam

👉

प्राकृतिक सौंदर्य को समेटे फुलवरिया डैम सैलानियों के स्वागत को तैयार - Fulwariya Dam

- राजा जयमंगल सिंह का किला,नूरी मस्जिद,इंटेकवेल और स्पिलवे बनेगा सेल्फी पॉइंट 

- साइबेरियन पक्षियों के अठखेलियों के बीच सैलानी उठाते है नौकाविहार का आनंद 


 विकाश सोलंकी की रिपोर्ट रजौली 

रजौली (नवादा) नव वर्ष के आगमन को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं।नववर्ष के आगमन को लेकर लोग पहले से ही अपने परिवार के साथ पिकनिक का आनंद उठाने का प्लान तैयार करते हैं।ऐसे में प्रकृति की गोद मे बसा हरदिया का फुलवरिया डैम अपनी सुंदरता से सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।जिसका नतीजा है कि फुलवरिया डैम में हर वर्ष लगातार सैलानियों की संख्या में इजाफा हो रहा है।फुलवरिया डैम के तीनों ओर से ऊँची ऊँची पर्वत श्रृंखलाओं से घिरा होने के कारण इसकी सुंदरता में चार चांद लगा रहा है तो कई ऐसे जगह है जहाँ युवक और युवतियों खूब सेल्फी खिंचती हैं।

---------------------

 इसबार सैलानी दीदार कर सकेंगे राजा जयमंगल सिंह का किला और  नूरी मस्जिद :

फुलवरिया डैम के निर्माण के समय की ऐतिहासिक धरोहर पानी के समा गया था लेकिन इसबार डैम में पानी का दबाब कम होने पर सिंगर स्टेट का राजा राजा जयमंगल सिंह का किला और वर्षो से डूबी नूरी मस्जिद का भी दीदार कर सकेंगे सैलानी।

---------------------


सेल्फी पॉइंट बनेगा राजा जयमंगल सिंह का  किला,नूरी मस्जिद,इंटकवेल ओर स्पिलवे :

इस बार युवक और युवतियों के लिए सेल्फी पॉइंट बनेगा इंटेकवेल और स्पिलवे और साथ साथ ही राजा जयमंगल सिंह का किला व नूरी मस्जिद।

---------------------

 सैलानी उठा सकेंगे नौका विहार का आनंद : 

नववर्ष के आगमन पर फुलवरिया डैम में कई जगह घूमने की जगह है लेकिन सैलानियों को सबसे ज्यादा मजा नौकाविहार करने के आता है।क्योंकि डैम के पानी मे अठखेलियां करती साइबेरियन पक्षीयों का झुंड का लुप्त सैलानी काफी नजदीक से उठाते हैं।

---------------------


भीड़ होने के कारण चौकस रहती है पुलिस : 

सैलानी बेफिक्र होकर नववर्ष के आगमन का आंनद उठाये इसके लिए रजौली प्रशासन अपने दलबल के साथ चौकस रहती है ताकि सैलानियों को किसी भी तरह का परेशानी ना हो।

---------------------

 ऐसे पहुँचे ऐतिहासिक राजा जयमंगल सिंह का किला और नूरी मस्जिद : 

फुलवरिया डैम से दाहिने ओर से भनेखाप एक सड़क जाती है डैम से 3 किलोमीटर आगे जाने के बाद सिंगर गाँव मे आप राजा जयमंगल सिंह का किला और सिंगर से आधा किलोमीटर की दूरी तय करके आप नूरी मस्जिद पहुँच सकते हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post