फर्जी पुत्र को खड़ा कर भूमि की करायी रजिस्ट्री

👉

फर्जी पुत्र को खड़ा कर भूमि की करायी रजिस्ट्री



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया)

- कर्मचारी व अंचल अधिकारी ने किया जमा बंदी, पीड़ित ने लगायी न्याय की गुहार

 जिले में भूमि की फर्जी खरीद बिक्री का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे ही एक मामले में हाल ही में फर्जी जमा बंदी के मामले में नवादा सदर अंचल के राजस्व कर्मचारी दिनेश सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है। 

ताजा मामला जिले के हिसुआ नगर परिषद का सामने आया है। फर्जी पुत्र बना कर जमीन की दो व्यक्ति ने न केवल रजिस्ट्री करवा लिया बल्कि अंचल अधिकारी ने खनन फानन में जमा बंदी कर रसीद भी निर्गत कर दिया। मामले से जब पर्दा उठा तब पीड़ित परिवार ने अधिकारियों को आवेदन दे न्याय की गुहार लगाई है। 

क्या है मामला:- हिसुआ नगर परिषद के नन्दलालबिगहा गांव के स्व. देवकिनन्दन सिंह की हिसुआ बाजार महादेव मोड़ के पास खाता नम्बर 316 प्लौट नम्बर 1084 में कुल 20 डी. जमीन है। स्व. सिंह की मृत्यु 13/10/2011 को हो गयी। उनके तीन पुत्र जीतेन्द्र सिंह,भूषण कुमार सिंह व परमानन्द सिंह है। नियमत: पिता की मौत के बाद भूमि पर स्वत: पुत्र का अधिकार होता है। 

फर्जी पुत्र से करायी रजिस्ट्री:- महादेव मोड़ के राजेश कुमार चौधरी व कृष्णा पासवान ने मिलकर जालसाज़ी के तहत स्व. सिंह की मौत के करीब दस माह बाद उनके एकमात्र पुत्र रघु सिंह को खड़ा कर दिनांक 03/08/2012 को जमीन की रजिस्ट्री करा दोनों ने राजस्व कर्मचारी व अंचल अधिकारी से अपने नाम जमा बंदी कायम करा लिया। 

कैसे हुआ खुलासा:- उक्त मामले का खुलासा तब हुआ जब दोनों ने भूमि पर निर्माण कार्य आरंभ कराया। सूचना मिलते ही स्व. सिंह के असली तीनों पुत्रों के बीच खलबली मच गयी। 

अधिकारियों से लगायी न्याय की गुहार:- इस बावत तीनों पुत्रों ने समाहर्ता समेत तमाम अधिकारियों को साक्ष्य के साथ आवेदन देकर फर्जी बाड़ा में शामिल अधिकारी समेत तमाम लोगों पर कार्रवाई समेत न्याय की गु हार लगायी है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post