दंत चिकित्सालय में मनाया गया प्रथम वर्षगांठ

👉

दंत चिकित्सालय में मनाया गया प्रथम वर्षगांठ



विप्र.
नालंदा से संवाददाता राकेश कुमार 

डेंटल कॉलेज सह अस्पताल पैठना भागनबीघा में मनाया गया प्रथम वर्षगांठ

कार्यक्रम का उद्घाटन करते कुलपति व कॉलेज के प्राचार्य

राजकीय डेंटल कॉलेज सह अस्पताल पैठना-भागनबीघा में मंगलवार को पहली वर्ष गांठ के मौके पर कार्यक्रम का आयोजित किया गया। 

नालंदा - कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्वल्लीत कर किया गया, कार्यक्रम का मुख्य अतिथी बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविधालय के कुलपति डॉ. एस एन सिन्हा को डेंटल कॉलेज के पैठना सह भागनबीघा के प्राचार्य डॉ. विकास वैभव ने बुके व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संबोधन करते हुए कुलपति ने कहा कि डेंटल कॉलेज बिहार के सीएम नीतीश कुमार का का ड्रीम प्रोजेक्ट है और आस-पास के लोगों के लिए भी काफी लाभदायक है। उन्होंने कहा कि सबसे खासियत यह है कि हर कॉलेज के बिल्डिंग से बेहतर यहां का बिल्डिंग है क्योंकि सीएम नीतीश कुमार का यह ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है कॉलेज में पढ़ाई को लेकर शिक्षक की कमियां को देखते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षक को बढ़ाने के लिए सरकार को कॉलेज प्रशासन के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है। और आशा है कि बहुत जल्द ही शिक्षक आ जाएंगे, साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में विम्स पावापुरी के शिक्षक डेंटल कॉलेज आकर पढ़ाएंगे. कुलपति डॉ. एस एन सिन्हा ने छात्रों को कहा कि जिस तरह से नीट की परीक्षा में काफी मेहनत कर आए हैं उसी तरह पढ़ने में काफी मेहनत करें क्योंकि वर्तमान में बीडीए का काफी स्कोप है. उन्होंने संसाधनों को लेकर काफी जिक्र किया. शिक्षक को लेकर कहा कि छोटे छोटे ग्रुप बनाकर बच्चे के साथ डिस्कश करें. वहीं बच्चे की परीक्षा को लेकर कहा कि प्रथम वर्ष 2023 के बच्चों की परीक्षा बिहार स्वास्थ्य विज्ञान विधालय से कंडक्ट किया जाएगा।वहीं डेंटल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. विकास वैभव ने कहा कि एक वर्ष में डेंटल कॉलज में 99 बच्चों को नामांकन हो गया है और पढ़ाई ठीक से चल रहा है थोड़ा शिक्षक का कमी के आभाव के कारण कुछ कमियां है शिक्षक आने पर सब ठीक हो जाएगा। कॉलेज के पहली वर्षगांठ के अवसर पर  शुभकामनां देते हुए कहा कि यहां के बच्चे बेहतर पढ़ाई कर उच्च स्थान प्राप्त करें।

बता दे कि आज ही के दिन 12 दिसंबर 2022 को बिहार के मुख्यमंत्री माननीय श्री नीतीश कुमार के द्वारा दंत चिकित्सालय का भव्य उद्घाटन किया गया था। मुख्यमंत्री के अलावा में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एवं अन्य विभाग के कई मंत्री भी उद्घाटन में शामिल हुए थे।

 इस मौके पर स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविधालय के कुलपति डॉ. एस एन सिन्हा, डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विकास वैभव,वीम्स पावापुरी के प्राचार्य, डॉ.शैलेंद्र कुमार,डॉ.अभिषेक कुमार,डॉ. प्रियंका कुमारी,चंदन कुमार के अलावे कॉलेज के छात्र एवं छात्राएं मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post