दबंगो के ने रास्ते पर अतिक्रमण कर बनाया दुकान, मुहल्ले वालों ने जताया विरोध, अधिकारियों से कार्रवाई की मांग - Atikraman

👉

दबंगो के ने रास्ते पर अतिक्रमण कर बनाया दुकान, मुहल्ले वालों ने जताया विरोध, अधिकारियों से कार्रवाई की मांग - Atikraman


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के हिसुआ नगर परिषद में आजकल अतिक्रमण का नया-नया तरीका अतिक्रमणकारियों ने अपना लिया है, जिसके कारण आम लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। नगर परिषद की लापरवाही के कारण इन दिनों अतिक्रमणकारियों का मनोबल इतना बढा हुआ है कि किसी के दरवाजे और रास्ते पर अतिक्रमण कर लेना यहां आम बात हो गई है। 

सबसे बड़ी परेशानियां शहर वासियों को इस बात को लेकर हो रही है कि अतिक्रमण की शिकायत करने पर भी नगर परिषद एवं संबंधित अधिकारियों के द्वारा अतिक्रमणकारियों पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

ताजा मामला हिसुआ शहर के वार्ड नंबर-21 का है, जहां अतिक्रमणकारियों ने मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण कर गैर कानूनी तरीके से दुकान का निर्माण कर दिया है, जिससे मुहल्ले के लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मामले की जानकारी देते हुए वार्ड नंबर-21 लहेरी टोला निवासी जदयू नेता हीरालाल ने बताया कि मुहल्ले का सरकारी रास्ता खाता नंबर-890 एवं प्लॉट नंबर-2490 है, जिसका नक्शा के अनुसार स्पष्ट रूप से 11 फीट चौड़ा रास्ता दर्शाया हुआ है। रास्ते पर मुहल्ले के कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर जबरदस्ती दुकान का निर्माण करा दिया गया है, जिसके कारण आवागमन में परेशानी हो रही है। मुहल्लेवासियों ने मुहल्ले के वार्ड पार्षद सहित मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद हिसुआ एवं जिलाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। अब देखना यह है कि संबंधित अधिकारियों द्वारा अतिक्रमणकारीयों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है या फिर हमेशा की तरह इस बार भी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर आवेदन को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। 

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व अतिक्रमण के खिलाफ निगरानी विभाग के द्वारा एक हाई प्रोफाइल मामले में हिसुआ थाना में पदस्थापित एक एसआई को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा गया था। इतना सब कुछ होने के बावजूद नगर प्रशासन के द्वारा अतिक्रमणकारीयों के खिलाफ किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करने से नगरवासी हैरान- परेशान हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post