अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर अधिकारी कर रहे काम

👉

अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर अधिकारी कर रहे काम


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

- पीडीएस बिक्रेता को बचाने में उड़ा रहे कानून की धज्जियां

जिले में अधिकारी अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम कर रहे हैं। भ्रष्टाचार में डूबे पीडीएस बिक्रेता को बचाने में सारी हदें पार कर दी है। मामला रजौली प्रखंड क्षेत्र के अमांवा से जुड़ा है। 

क्या है मामला:- जिले के बहुचर्चित आरटीआई कार्यकर्ता प्रणव कुमार चर्चील ने अमांवा के पीडीएस बिक्रेता योगेन्द्र पासवान के विरुद्ध सूचना के अधिकार के तहत दस्तावेज की मांग की थी। दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए राशि जमा करने का निर्देश जारी किया गया था।

नहीं जमा ली राशि:- राशि जमा करने पहुंचे चर्चील से राशि जमा  लेने के बजाय आपूर्ति पदाधिकारी कार्यालय बंद कर फरार हो गये। सूचना थानाध्यक्ष समेत तमाम अधिकारियों को दी लेकिन किसी ने संज्ञान तक नहीं लिया। यहां तक उन्होंने जिला नजारत में राशि जमा लेने का अनुरोध किया लेकिन किसी ने संज्ञान तक नहीं लिया। 

अधिकारियों ने शुरू की प्रताड़ित करने की रणनीति:- पीडीएस बिक्रेता के साथ अपनी भ्रष्टाचार की पोल खुलती देख आरटीआई कार्यकर्ता को प्रताड़ित करने की रणनीति के तहत अधिकारियों ने योगेन्द्र पासवान से नियम के विरुद्ध लोक शिकायत में मामला दायर करवा दिया। उक्त मामले में बगैर आरटीआई कार्यकर्ता के पक्ष को सुने रजौली अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी आनन फानन में आदेश भी पारित कर दिया। इसे कहते हैं अधिकारियों द्वारा नियम- कानून से बाहर जाकर काम करना। पारित आदेश खुद इसकी कहानी कह रहा है जिसके अवलोकन से सारी स्थिति स्पष्ट हो जा रही है एक पीडीएस बिक्रेता को बचाने के चक्कर में अधिकारी कैसी कैसी हरकतें कर रहे हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post