सड़कों पर बिना रेडियम रिफलेक्टर लगाए दौड़ रहे ट्रक-ट्रैक्टर- हादसों की आशंका

👉

सड़कों पर बिना रेडियम रिफलेक्टर लगाए दौड़ रहे ट्रक-ट्रैक्टर- हादसों की आशंका


विप्र.
नालंदा से संवाददाता राकेश कुमार 

भीड़ भरे बाजारों में तेजी से चल रहे भारी वाहन, लोगों को खतरा

हरनौत - स्थानीय बाजार के रांची रोड (नेशनल हाईवे )पर लंबे समय से सड़कों पर दौड़ रहे कई भारी वाहनो, कृषि और व्यावसायिक ट्रैक्टर-ट्रॉली में रिफ्लेक्टर नहीं लगे हैं। ट्रॉलियों में बैक लाइट न होने से रात में पीछे चलने वाले लोगों के साथ हादसे की संभावना रहती है। जबकि अब कुहासा सीजन में इनकी संख्या बढ़ेगी। रात में ऐसे वाहनों से अधिक दिक्कत होती है। साथ ही सरिए से भरी ट्रक -ट्रॉलियों पर भी यातायात पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। जिससे इन वाहन चालकों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं।

   स्थानीय लोगों का कहना है कि एक बार भी नहीं  ट्रैक्टर की ट्रालियों पर रेडियम लगाने का काम शुरू हुआ है, न ही कोई लंबा समय अभियान चलाया जाता है। बाजार की कृषि उपज मंडी व अन्य कार्यों के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली नगर में आते हैं। ट्रॉलियों के पीछे संकेतक के लिए रेडियम व रिफ्लेक्टर नहीं होने के कारण दिखाई नहीं पड़ती हैं। जबकि सरिया भरकर ले जाने वाली ट्रक -ट्रॉलियों में हादसे का डर अधिक रहता है। इसी तरह हाईवे मार्गों पर ट्रक व अन्य वाहन बिना ब्रेक लाइट जलाए होटलों , दुकानों व मुख्य मार्ग पर खड़े कर दिए जाते हैं। इस कारण दो पहिया वाहन चालकों को इसकी जानकारी नहीं लग पाती है। जो हादसों का कारण बन सकता  हैं।

  लोहे के सरियों से बाजार में हादसों का रहता है अंदेशा ट्रैक्टर के पीछे लगी ट्रॉलियों के पीछे किसी तरह के इंडिकेटर व ब्रेक लाइट नहीं होने के कारण उनके रूकने का पीछे वाले वाहनों को आभास नहीं हो पाता है। स्थानीय निवासी  ने बताया कि रात के समय सड़क पर चलने या खड़ी ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर नहीं लगा होने से यह अंधेरे होने या वाहनों दूसरे वाहनों की लाइट पड़ने पर दिखाई नहीं देते हैं।

इससे वाहनों की ट्रालियों से टकराने की संभावना रहती है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post