जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 61 आवेदनों की की सुनवाई

👉

जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 61 आवेदनों की की सुनवाई



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

- बुन्देलखण्ड के प्रवीण अशर्फी के मामलों का आन द स्पाॅट हुआ समाधान

समाहरणालय  परिसर में जिलाधिकारी ने कार्यालय कक्ष में जनता के दरबार में कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक शुक्रवार को 12 से 02 बजे जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा द्वारा आम जनता से साक्षात्कार कर उनकी समस्याओं का सुनवाई/ निराकरण किया । जिला पदाधिकारी ने प्राप्त आवेदन का निपटारा करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने एक दर्जन से अधिक मामलों का निवारण अपने बेसिक फोन से संबंधित अधिकारियों से कराया। गोंदापुर से राम रतन चौधरी ने पीडीएस दुकान से राशन नहीं देने का शिकायत किया जिसपर तत्काल अनुमंडल पदाधिकारी ने एमओ को 24 घंटे के अन्दर जाॅच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया। सबसे अधिक मामले भूमि विवाद, कृषि, प्रधानमंत्री आवास योजना, नल-जल, राजस्व, विवाह, अनुकम्पा एवं अन्य समस्याओं से संबंधित मामले की सुनवाई की गई। 

जनता दरबार में आवेदनकर्ता सरिता देवी, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय निर्मल विगहा द्वारा विद्यालय में पुनः नियुक्ति नहीं होने के संबंध में आवेदन दिया। ग्राम महानन्दपुर के धर्मेन्द्र कुमार एवं अन्य ग्रामीण, गोन्दापुर के रतन चैधरी, थाना-रोह, ग्राम-रतोई के महेन्द्र सिंह, थाना रोह के शंकर कुमार, नल-जल की समस्या को लेकर वार्ड नं0-12 के उगा देवी, थाना-पकरीबरावां, ग्राम-गंगटी के संदीप कुमार ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर आवेदन दिया। 

आवेदक प्रवीण अशर्फी मोगलाखार नवादा से शिकायत पत्र में उल्लेख किया कि मेरा पुत्र अमन असंसदीय भाषा का प्रयोग करता है, मार-पीट और शारीरिक प्रताड़ना लगातार दे रहा है, पति दिव्यांग और बृद्ध एवं लाचार व्यक्ति है। जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर और एसडीपीओ नवादा को जाॅच करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

उन्होंने कहा कि माता-पिता भरण पोषण योजना के तहत सभी बेटों को भोजन, आवास आदि की सुविधा उपलब्ध कराना अनिवार्य है। 

अन्य आवेदनों को निष्पादन के लिए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। सभी संबंधित विभाग को एक सप्ताह के अन्दर समस्याओं का समाधान कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया । 

जनता का दरबार में श्री अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, श्रीमती अनुपम सिंह जिला भू-अर्जन पदाधिकारी नवादा सदर, श्री सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post