48 घंटे के बाद भी अगवा मुंशी को नहीं मिली कोई सुराग

👉

48 घंटे के बाद भी अगवा मुंशी को नहीं मिली कोई सुराग

-नक्सलियों ने नहीं किया मुक्त,अभी भी नक्सलियों के कब्जे में मुंशी

-घाट के बाद सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी


विप्र।संवाददाता

इमामगंज (गया) जिले के अति नक्सल प्रभावित इलाका लुटूआ थाना क्षेत्र के असुराइन गांव में 

नक्सली घटना के बाद पुल निर्माण कार्य पर ग्रहण लग गया है।नक्सलियों के द्वारा पुल निर्माण कार्य में लगे मुंशी को अगवा करने के बाद कर्मियों में दहशत व्याप्त हो गया है और फिलहाल निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है।दरअसल नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के द्वारा शैल कंस्ट्रक्शन कंपनी के अगवा मुंशी को अब तक मुक्त नहीं किया गया है। वहीं, सुरक्षा बलों की दबिश भी फिलहाल कारगर नहीं दिख रही है।अगवा करने के तीसरे दिन भी झारखंड के धनबाद के रहने वाले शैल कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी शाहबाज खान को मुक्त करने में सुरक्षा बल विफल हैं।ग़ौरतलब हो, कि नक्सलियों ने मुंशी को छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपए की लेवी मांगी किया है।


तीन मुंशी को नक्सलियों ने किया था अगवा 

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियार से लैस दस्ते के द्वारा रविवार की रात को शैल कंस्ट्रक्शन कंपनी के तीन मुंशी को अगवा कर लिया गया था। लुटूआ थाना अंतर्गत असुराइन गांव स्थित मंडावर नदी पर किए जा रहे पुल निर्माण कार्य के एवज लेवी नहीं देने पर इस तरह की घटना की गई है।वहीं नक्सलियों तीनों मुंशी को अगवा कर मारपीट करते हुए असुराइन के जंगल की ओर लेकर चले गए थे।इस बीच दो मुंशी अर्जुन यादव और जनक सिंह को नक्सलियों ने मुक्त कर दिया था। किंतु, एक मुंशी झारखंड के धनबाद के रहने वाले मोहम्मद शाहबाज खान को नक्सलियों साथ लेकर चले गए। नक्सलियों ने मुक्त अर्जुन यादव और जनक सिंह को कहा है कि वे 30 लाख रुपए की लेवी पहुंचा दें, तो इसके बाद मुंशी शाहबाज खान को मुक्त कर दिया जाएगा। लेवी की राशि नहीं देने पर उसकी हत्या कर दी जाएगी।

मुक्त हुए मुंशी दहशत में,18 दिन पहले ही शाहवाज की हुई शादी 

जानकारी के अनुसार नक्सलियों के चंगुल से मुक्त किए गए मुंशी अर्जुन यादव और जनक सिंह घटना के बाद से दहशत में है। लोगों की मानें, तो ये ठीक से खाना भी नहीं खा पा रहे हैं। नक्सली घटना का खौफ उन्हें अब भी डरा रहा है। वहीं उनके साथी शाहबाज खान का अब तक पता नहीं चलने की चिंता भी उन्हें खाई जा रही है। वहीं, इस तरह की घटना के बाद पुल निर्माण में लगे कर्मियों में दहशत का माहौल कायम है। घटना के बाद पुल निर्माण कार्ड को बंद कर दिया गया है। वहीं बताया जाता है, कि अगवा मुंशी शाहबाज खान की शादी को महीने ही हुए हैं।

कुख्यात नक्सली विवेक यादव के दस्ते ने दिया घटना 

जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि कुख्यात नक्सली विवेक यादव के दस्ते के द्वारा शैल कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी शाहबाज खान को अगवा करने की घटना की गई है और बदले में 30 लाख की लेवी की डिमांड की गई है।फिलहाल इस तरह की घटना के बाद सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।हालांकि, सुरक्षा बलों की दबिश फिलहाल में कारगर साबित नहीं हुई है।वहीं, पुलिस के अधिकारियों का कहना है, कि नक्सलियों की घटना में कार्रवाई जारी है। गौरतलब हो कि 30 लाख की लेवी के लिए नक्सलियों के द्वारा 24 घंटे का अल्टीमेट दिया गया था लेकिन घटना के अब 48 घंटे होने को है।वहीं घटना के बाद सोमवार को गया एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी हिमांशु कुमार,इमामगंज एसडीपीओ अमित लुटुआ थाना को पहुंचे थे और घटना का जायजा लिया था।इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। अगवा मुंशी को नक्सली के चंगुल से मुक्त कराने के लिए कार्रवाई तेज कर दी गई है।वहीं इस संबंध में इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि अब तक अगवा मुंशी के बारे में कोई विशेष जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। फिलहाल अर्धसैनिक बलों के द्वारा जंगली इलाका में सर्च अभियान चलाई जा रही है। ठोस रणनीति बनाकर नक्सलियों की धर पकड़ के लिए कार्रवाई तेज कर दी गई है। इसके साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है। जैसे ही कोई सुराग मिलेगा आप लोगों को इस सूचना दे दी जाएगी।वही इधर इस घटना के बाद से क्षेत्र में दशरथ का माहौल है। कोई भी लोग इस मामले में कुछ ही खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post