गया में एक साथ मिले कोरोना के 3 मरीज, विदेशी पर्यटकों के आवागमन से स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें

👉

गया में एक साथ मिले कोरोना के 3 मरीज, विदेशी पर्यटकों के आवागमन से स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें


प्रभात कुमार मिश्रा, गया

गया जिले में एक साथ तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिले में 160 दिन बाद कोरोना जांच में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आरटीपीसीआर जांच में शनिवार को तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद सभी संक्रमित को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं, जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पटना सैंपल भेजा गया है। वहीं गया के सिविल सर्जन डॉ. रंजन कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट से पैनिक होने की जरूरत नहीं है। 


बताया जा रहा है कि तीनों संक्रमित मरीज सामान्य सर्दी-खांसी का इलाज कराने पहुंचे थे। जब इन मरीजों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई तो सभी मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित मरीज शहर के टिकारी रोड, बेलागंज और वजीरगंज का रहने वाले हैं। सभी संक्रमित मरीजों की उम्र 20 साल से कम ही है। वहीं गया के सिविल सर्जन डॉ रंजन कुमार सिंह ने बताया कि मरीजों की स्थिति सामान्य है। सभी संक्रमित को होम आइसोलेट किया गया है। सिविल सर्जन ने आम आवाम से अपील किया है कि भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें तथा मास्क का प्रयोग करें। 


वहीं इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के  फेब्रिकेटेड वार्ड में बेड को सुरक्षित रखा गया है। एयरपोर्ट पर रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। बता दें कि बोधगया में पर्यटन सीजन शुरू है। इसके साथ ही बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा एक महीने के प्रवास पर हैं। इस दौरान दर्जनों देशों के बौद्ध श्रद्धालू और विदेशी पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गयी है। बोधगया में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना जांच नहीं की जा रही है। लापरवाही बरती जा रही है जिससे कोरोना का खतरा बढ़ गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post