16 केन्द्रों पर कुल 7782 परीक्षार्थियों में से 7589 हुये उपस्थितpariksha kendra

👉

16 केन्द्रों पर कुल 7782 परीक्षार्थियों में से 7589 हुये उपस्थितpariksha kendra




विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

बिहार लोक सेवा आयोग, द्वारा आयोजित अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा के प्रथम दिन जिले के 16 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण, कदाचारमुक्त और स्वच्छ वातावरण में सम्पन्न हुई। आशुतोष कुमार वर्मा जिलाधिकारी और अम्बरीष राहुल पुलिस अधीक्षक  ने संयुक्त रूप से कई परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया । परीक्षा केन्द्रों पर उपस्थित दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारी को स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी और कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिया। 

गाॅधी इंटर विद्यालय नवादा, कन्या इंटर विद्यालय नवादा, प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय नवादा, ज्ञान भारती नवादा, जीवन ज्योति आदि विद्यालयों के कई कमरों में जाकर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने केन्द्राधीक्षक को निर्देश दिया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए आधारभूत सुविधा और सभी कमरों में प्रकाश की व्यवस्था अवश्य करें। 

आयोग के निर्देश पर परीक्षा का समय 02ः30 बजे पूर्वा0 से 05ः00 बजे अप0 तक किया गया। शेष  प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 09 और 10 दिसम्बर 2023 को परीक्षा का समय पूर्व निर्धारित 12ः00 बजे मध्या0 से 02ः30 बजे अप0 तक होगा। 

जिला नियंत्रण कक्ष नवादा से भी सभी केन्द्रों की सतत् निगरानी की गयी एवं आयोग के निर्देशों का अनुपालन कराया गया। 

जिले के 16 परीक्षा केन्द्रों पर कदाचारमुक्त परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए चार स्तरीय दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, जैमर, सीसीटीवी, वीडियोग्राफी आदि लगाया गया था। गाॅधी इंटर विद्यालय में परीक्षा शुरू होने के पूर्व महिला परीक्षार्थी का तबियत खराब हुआ। जिसको मेडिकल टीम भेजकर सफल ईलाज कराया गया। सभी परीक्षा केन्द्रों पर द्विस्तरीय फ्रिस्किंग की व्यवस्था की गई थी। परीक्षा केन्द्रों के मुख्य प्रवेश द्वार के अन्दर और परीक्षा कक्ष में भी वीक्षकों के द्वारा सघन तलाशी ली गयी। 

अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा में 16 केन्द्रों पर आयोजित हुई जिसमें 7782 परीक्षार्थियों में से 7589 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 109 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।सर्वाधिक संख्या कन्हाई लाल इंटर विद्यालय में 651 था जिसमें 19 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे और सबसे कम परीक्षार्थी त्रिवेणी काॅलेज में 292 जिसमें 08 परीक्षार्थी अनुपस्थित पाये गए।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post