बाजार को अतिक्रमणमुक्त कराने सड़क पर उतरे एसडीओ व एसडीपीओ, ठेला और फुटपाथी दुकानदार दुकान समेट हुआ रफ्फू चक्कर

👉

बाजार को अतिक्रमणमुक्त कराने सड़क पर उतरे एसडीओ व एसडीपीओ, ठेला और फुटपाथी दुकानदार दुकान समेट हुआ रफ्फू चक्कर


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया) नगर के प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमणकारियों द्वारा कब्जा जमाये जाने को लेकर लगातार जाम की स्थिति उत्पन्न होनेे के बाद सदर एसडीओ अखिलेश कुमार तथा सदर एसडीपीओ अजय कुमार गुरूवार को सड़क पर उतर अतिक्रमणमुक्त अभियान का कमान संभाल लिया। प्रतिदिन लग रही जाम में जिले के आलाधिकारियों तथा एम्बुलेंस सहित इमरजेंसी वाहन जाम का शिकार होता रहा है। 

व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सदर एसडीओ और एसडीपीओ, ट्रैफिक थाना तथा नगर परिषद के पदाधिकारियों ने लगातार तीसरे दिन गुरूवार को दलबल के साथ अभियान चलाकर सड़कों पर लगे अवैध दुकानों तथा नो पार्किंग जोन में लगे कई बाइकों को हटाने का काम किया।

गुरूवार को लगभग 11 बजे सदर एसडीओ, एसडीपीओ तथा ट्रैफिक थानाध्यक्ष रूदल ठाकुर समेत अपर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह के संयुक्त नेतृत्व में नगर परिषद के पदाधिकारियों के साथ अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करते हुए जेसीबी मशीन से दुकानों के आगे के हिस्सों को हटाया गया । इस दौरान सब्जी बाजार, विजय बाजार, पुरानी कचहरी रोड तथा भगत सिंह चौक सहित कई स्थानों पर कार्रवाई किया गया। 

बता दें कि इस अभियान से पूर्व कई बार वैसे लोगों को हिदायत दिया जा चुका था, बावजूद लोग अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहे थे। ऐसे में डीएम आशुतोष कुमार वर्मा तथा एसपी अम्बरीष राहुल के दिशा-निर्देश पर सघन अभियान चलाकर अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध कार्रवाई तेज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि दुकानों के आगे तकरीबन पांच फीट अतिक्रमण किया गया था, जिसे जेसीबी से तोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी ऐसे दुकानदारों को कड़ी हिदायतें दी जा चुकी थी, फिर भी लोगों में कोई सुधार नहीं हो रहा था। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान दुकानों के बाहर सामान लगाने तथा नो पार्किगं जोन में लगे बाइकों को जब्त कर ट्रैफिक थाना लाया गया, जहां  सभी से एक-एक हजार रुपये जुर्माना वसूल कर मुक्त कर दिया। 

उन्होंने शहर के सभी दुकानदारों से कहा कि प्रशासन लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जुर्माना वसूलने के साथ ही विधि सम्मत कार्रवाई भी की जा रही है। 

उन्होंने सभी दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि अपने निर्धारित स्थान पर ही दुकानें लगायें।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post