छठ महापर्व में भी नहीं हुई सफाई, गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर होंगे छठव्रती - Nahi hui Safai

👉

छठ महापर्व में भी नहीं हुई सफाई, गंदे पानी से होकर गुजरने को मजबूर होंगे छठव्रती - Nahi hui Safai


नवादा से रवीन्द्र नाथ भैया की रिपोर्ट 

नवादा लोक आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर सरकारी और गैर सराकरी संस्थानों द्वारा साफ-सफाई को लेकर विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं । वहीं नवादा शहर के गांधी नगर मोहल्ले के छठव्रती गंदे नाले के पानी की वजह से परेशान हैं।उन्हें इसी गंदे पानी के बीच से‌आना-जाना पड़ रहा है। 

गांधी नगर के सड़कों और कई घरों में गंदा पानी भरा है। मोहल्लेवासी सड़क पर ईट रखकर चल रहे हैं। सफाई कर्मचारियों की लापरवाही से सड़क पर पानी भरा है और लोग उसी से होकर गुजरने को मजबूर हैं।

मोहल्ले वासियों का कहना है कि मोहल्ले की ये हालत गंदी राजनीति की वजह से हुई है।स्थानीय लल्लू ने बताया कि लंबे समय से यह समस्या बनी हुई है। नाली अत्यधिक सकरी है और अक्सर जाम हो जाती है, जिससे गंदा पानी सड़क के साथ घर पर आ जा रहा है। छठ पर्व पर भी सड़क पर साफ सफाई न होना आस्था और महा-पर्व के साथ खिलवाड़ है । सड़क पर बहता यह गंदा पानी छठ व्रतियों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। 

शहर के वार्ड 28 गांधी नगर डोभरा मोहल्ले में नाली की सही सफाई नहीं होने और नाली के सकरे होने के कारण जाम होने की वजह से अब सड़क और घर पर नाली का गंदा पानी बह रहा है। जितेंद्र प्रताप ने बताया की सफाई कर्मियों के न आने से नालियां चोक हो गई हैं इससे नालियों का पानी सड़क पर भर गया है। नालियां साफ कराने के लिए नगर परिषद और वार्ड पार्षद से कहा जाता है लेकिन वे सुनते ही नहीं हैं।

सफाई के लिए कभी भी सफाई कर्मी आते ही नहीं है। गंदगी की वजह से मोहल्ले के लोगों की जिंदगी नर्क हो गई है।कई जगहों पर पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण घर और सड़क पर जलजमव की स्थिति बन गई है। जनप्रतिनिधि और अधिकारी बहानेबाजी करने में लगे हैं।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post