खुदरा नहीं का बहाना, टिकट बाद नहीं लौटाया छुट्टा पैसा - Khudra Nahi!

👉

खुदरा नहीं का बहाना, टिकट बाद नहीं लौटाया छुट्टा पैसा - Khudra Nahi!


- जमालपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने की शिकायत 

- एडीआरएम ने कहा- मामला गंभीर, एसएस को दी निर्देश

------------------------------

विप्र, जमालपुर (मुंगेर) : छठ में घर पहुंचने की जल्दबाजी लोगों में है। ऐसे में जमालपुर स्टेशन पर टिकट काउंटर पर तैनात कर्मी भी उनकी जल्दबाजी का फायदा उठाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। टिकट कटाने के बाद उन्हें खुदरा रेजगारी (छुट्टा पैसा) वापस नहीं करने का मामला सामने आ रहा है। कई यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की है, इसके बाद भी यह कम नहीं रहा है। इस कारण शनिवार को टिकट काउंटर पर तू-तू-मै-मै होते रहा, इसके बाद भी बुकिंग काउंटर पर बैठे कर्मी ने एक नहीं सुनी। यात्रियों की मानें तो पर्व के समय काउंटर पर तैनात कर्मियों की मनमानी कम नहीं हो रहा है। रेल यात्री गोपाल प्रसाद, रतन कुमार, शोभा देवी, रामदेव, मनोज कुमार, पूनम देवी, गुड्डू कुमार ने बताया कि टिकट काउंटर पर खुदरा को लेकर काफी तू-तू मैं-मैं हुआ। अकबर नगर का पैसेंजर ट्रेन का किराया 15 रुपये है, 20 का नोट देने पर खुदरा नहीं होने का बहाना बनाकर नहीं लौटाया गया। 

---------------------------

केस स्टडी -1

गोपाल प्रसाद ने अकबरनगर के लिए टिकट लिया। अकबर नगर का किराया 15 रुपये है, काउंटर पर इन्होंने 20 का नोट दिया। खुदरा नहीं होने की बात कही गई। ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी होने के कारण गोपाल प्रसाद बकाया पैसा लिए बगैर चल दिए। 

------------------

केस स्टडी-2

रतन कुमार ने धरहरा के लिए पैसेंजर ट्रेन का टिकट लिया। काउंटर पर इन्होंने 20 का नोट दिया। इन्हें काउंटर कर्मी ने पांच रुपये लौटाया और कहा कि खुदरा नहीं है, कुछ देर रूकना होगा। यात्री का जल्दबाजी में घर जाना था, इसलिए बिना पैसे लिए ही ट्रेन पकड़ लिया।

---------------

टिकट राशि के बाद खुदरा वापस नहीं करना गंभीर है। यात्रियों की शिकायत पर स्टेशन प्रबंधक राहुल कुमार को इसमेंं सुधार लाने का निर्देश दिया गया है। किसी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

-शिव कुमार, एडीआरएम, मालदा

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post