बाल बाल बच गया एक बच्चा बालू चोरी कर सरपट दौड़ रही ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने किया सिरदला पुलिस के हवाले - Baloo Chori

👉

बाल बाल बच गया एक बच्चा बालू चोरी कर सरपट दौड़ रही ट्रैक्टर को ग्रामीणों ने किया सिरदला पुलिस के हवाले - Baloo Chori


नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) पुलिस के संरक्षण में चल रहे बालू चोरी का धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है।ऐसे में अब नागरिकों को पहल करनी पड़ रही है। जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के धनार्जय नदी के कई घाटों से बालू का अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। 

ताजा मामला थाना क्षेत्र के धनार्जय नदी के अमझरी घाट की है, जहां से बालू चोरी कर थाना के मुखबीर के ट्रैक्टर से एक पांच वर्षीय बच्चा बाल बाल कुचलने से बच गया। जब पुनः बालू चोरी करने आया तो बालू खनन करते दर्जनों की संख्या में ग्रामीण अमझरी घाट पर पहुंच गये। उग्र ग्रामीणों को देख ट्रैक्टर स्वामी व चालक दोनों बालू लोड ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। 

ग्रामीणों द्वारा दर्जनों बार बालू चोरी की सूचना सिरदला पुलिस को दिया गया। लेकिन थानाध्यक्ष सरोज कुमार सिंह के मोबाइल नहीं उठाये जाने पर ग्रामीणों ने आरक्षी अधीक्षक नवादा, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रजौली को सूचना दिया । वरीय पुलिस पदाधिकारी से मिली जानकारी और दबाव के आलोक में थानाध्यक्ष ने पुलिस बल के सहयोग से ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए चोरी के बालू के साथ ट्रैक्टर को थाना लाया । 


बताया जाता है कि थाना के शाग्रिद हेमजा भारत गांव के अरविंद कुमार यादव उर्फ मोहना यादव के द्वारा पुलिस को सूचना देकर अन्य का ट्रैक्टर पकड़वाने का कार्य कर पुलिस की मिली भगत से खुद व अपने समर्थकों के साथ मिलकर दर्जनों ट्रैक्टर प्रतिदिन बालू का चोरी करता रहा है। वहीं पुलिस से मिलकर शराब कारोबारी व तस्करों को राह में छेंककर पुलिस के सहयोग से रुपया उगाही कर रहा है। इन्हें व इनके समर्थकों को सिरदला पुलिस का भरपूर सहयोग मिलने के कारण हर तरह के गैर कानूनी कार्य करते रहे हैं। 

उग्र ग्रामीणों के द्वारा अवैध बालू लोडेड ट्रैक्टर पुलिस को सुपूर्द किये जाने के बाद आस लगाए ग्रामीण बैठे यह इंतजार कर रहे हैं कि पुलिस का संरक्षण प्राप्त बालू माफिया व तस्कर के विरुद्ध आखिर सिरदला पुलिस के द्वारा निष्पक्ष कार्यवाई किया जाता है या नहीं। मामला पुलिस व उनके मुखबीर से जुड़ा है। इस बीच उग्र ग्रामीणों व बालू माफिया ट्रैक्टर स्वामी व उनके गुर्गों के बीच तनाव का महौल बना  है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post