राष्ट्रीय लोक आदलत को लेकर बैठक हुआ सम्पन्न

👉

राष्ट्रीय लोक आदलत को लेकर बैठक हुआ सम्पन्न


विप्र.

शेरघाटी।अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष अनुमंडलीय विधिक सेवा समिति शेरघाटी दीपक कुमार की अध्यक्षता में 09 दिसम्बर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर शुक्रवार को विभिन्न बैंकों, माप तौल विभाग, वन विभाग के साथ बैठक हुई।उक्त दौरान पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, भूमि विकास बैंक  के पदाधिकारी उपिस्थत हुए।  बैठक में अधिक से अधिक NPA प्रकृति के मामलों को चिह्नित कर उनमें पक्षकारों को नोटिश कर उसे राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलह समझौते के आधार पर निष्पादित करने पर विचार विमर्श किया गया।


मौके पर अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत आम आदमी को त्वरित और सस्ता न्याय प्रदान करने के लिए भारतीय न्यायपालिका द्वारा की गई एक अनूठी पहल है।


राष्ट्रीय लोक अदालत स्वैच्छिक भागीदारी, आपसी समझौते और समझौते के सिद्धांतों पर आधारित है। लोक अदालत की कार्यवाही गैर-विरोधाभासी होती है और यह निःशुल्क है। 

   09 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक सुलहनीय वादों को निष्पादित कर इसे सफल बनाने की दिशा में विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से प्रयास किया जा रहा है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)




Previous Post Next Post