तीर्थयात्रियों ने जिला प्रशासन और गया वासियों को मेला में व्यवस्था का किया सराहना

👉

तीर्थयात्रियों ने जिला प्रशासन और गया वासियों को मेला में व्यवस्था का किया सराहना


विप्र.
संवाददाता गया

गया जी में चल रहे पितृपक्ष महाकुंभ मेला में तीर्थयात्रियों और पिंडदानियों को जिला प्रशासन द्वारा दिए जा रहे सुविधाओं का जायजा लेने बुधवार को जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम सीताकुंड पहुंचे। जहां जिलाधिकारी ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा बनाए गए शौचालय तथा नगर निगम गया द्वारा बनाए गए शौचालयों के सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने पीएचईडी के कर्मी एवं नगर निगम के सफाई कर्मी को सख्त हिदायत दिया कि शौचालयों की साफ सफाई और निरंतर ढंग से करवाएं ताकि तीर्थयात्री उसे अच्छे से प्रयोग कर सकें। निरीक्षण के दौरान घाट पर यत्र तत्र साफ-सफाई देखकर काफी प्रशंसा जाहिर करते हुए कहा कि इसी निरंतर ढंग से साफ सफाई व्यवस्था शेष बचे पितृपक्ष मेला के तिथियों में करावे। उन्होंने एसडीआरएफ की टीम को निर्देश दिया कि नाव के माध्यम से लगातार फल्गु नदी का निगरानी रखें ताकि कहीं कोई समस्या आने पर उसे तुरंत रिस्पॉन्ड करते हुए बचाया जा सके। 

जिलाधिकारी ने घाट पर अनेक तीर्थ यात्रियों से प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में फीडबैक भी लिया। सभी तीर्थ यात्रियों ने बिहार सरकार तथा जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। इसके उपरांत सीता कुंड से सीता पथ होते हुए डैम के पूल होते हुए देव घाट, शमशान घाट तक असामाजिक तत्वों को रोको टोको करवाया गया एवं उनलोगों से जानकारी ली गयी कि किस कारण से भीड़ में बेवजह खड़ा है। स्पष्ट जबाब नही देने वाले को घाट से बाहर भेजने का निदेश दिए। इसके उपरांत गजाधर घाट पर एक अति बुजुर्ग तीर्थयात्री जो चल नहीं सकते थे, उन्हें जिला पदाधिकारी ने स्वयं अपने हाथों से पकड़कर उन्हें नदी से बाहर लाया एव व्हील चेयर पर बैठा कर उन्हें देवघाट से मंदिर के बाहर पहुंचाया तथा ई रिक्शा के माध्यम से चांद चौरा भिजवाया। वह यात्री भी जिला प्रशासन द्वारा इतनी सुसज्जित तरीके से तीर्थ यात्रियों के लिए किए गए व्यवस्था पर काफी प्रशंसा जाहिर की। 

देवघाट पर पिंड दान कर रहे एक यात्री ने देखा कि डीएम साहब व्यवस्था का जायजा ले रहे, उतने में वो यात्री सामने आकर व्यवस्थाओ पर जिला प्रशासन और गया वासियों को धन्यवाद दिया। निरीक्षण के क्रम में  वरीय उप समाहर्ता श्री अमित पटेल, वरीय उप समाहर्ता श्री अभिषेक कुमार, अमित राजन , अनुमंडल पदाधिकारी सदर, पुलिस उपाधीक्षक नगर, डीसीएलआर नीमचक बथानी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post