दियारा का आतंक मोहना ठाकुर गिरफ्तार, पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचा | Mohan Thakur Arrested

👉

दियारा का आतंक मोहना ठाकुर गिरफ्तार, पुलिस ने जाल बिछाकर दबोचा | Mohan Thakur Arrested

- राइफल, आठ कारतूस, मोबाइल के साथ झारखंड के जसीडीह इलाके से हुई गिरफ्तारी

- एसएसपी ने 25 चुनिंदा पुलिस पदाधिकारियों की टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए कर रखी थी गठित


विप्र संवाददाता, भागलपुर : कटिहार
, भागलपुर समेत झारखंड के साहेबगंज तक फैले गंगा-कोसी दियारा के आतंक इनामी मोहना ठाकुर को पुलिस टीम ने झारखंड के जसीडीह से दबोच लिया। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसएसपी आनंद कुमार ने 25 चुनिंदा पुलिस पदाधिकारियों की एक टीम गठित कर रखी थी। टीम में तकनीकी सेल के भी पदाधिकारी शामिल थे जो पल-पल की सूचना इकट्ठा कर रखे थे। टीम के कुछ अफसर दियारा छोड़ रखे गुप्तचरों की मदद से मोहना और उसके गैंग से जुड़े बदमाशों के पारिवारिक सदस्यों की गतिविधियों पर भी नजर रख रहे थे। तीन माह के चलाए जा रहे गोपनीय सघन अभियान में आखिरकार कुख्यात मोहना के झारखंड के जसीडीह इलाके में होने की सटीक जानकारी मिल गई। पुलिस की टीम मंगलवार की अल सुबह बिना देर किये उसे दबोच लिया। उसके पास से एक राइफल, आठ कारतूस और एक मोबाइल भी बरामद किया है। मोहना को लेकर पुलिस टीम भागलपुर पहुंची और उससे अलग-अलग इलाके में रख पूछताछ कर फरार चल रहे उसके सहयोगियों की जानकारी ली। गिरोह के हथियारों के छिपाए गए स्थानों पर भी छापेमारी की। पुलिस टीम को उसे संरक्षण देने वाले प्रमुख लोगों, हथियार आपूर्ति करने और पनाह देने वालों की जानकारी मिली है। पुलिस मिली जानकारी का सत्यापन कर रही है।


50 हजार का था इनामी

जिले के टाप टेन मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में शामिल कटिहार जिले के मोहना चांदपुर निवासी कुख्यात मोहना ठाकुर पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई महीनों से दियारा और आसपास के जिलों की खाक छान रही थी। वह पुलिस की भारी दबिश को देखते हुए झारखंड के जसीडीह में खुद को भूमिगत कर रखा था।

कटिहार के बकिया दियारा नरसंहार कांड समेत 29 मामले दर्ज

दो दिसंबर 2022 को कटिहार जिले के बकिया दियारा में हुए चर्चित नरसंहार जिसमें आधा दर्जन से अधिक प्रतिद्वंद्वी अपराधी गिरोह के सदस्यों को मार गिराने समेत 29 जघन्य कांड मोहना ठाकुर के विरुद्ध विभिन्न थानों में दर्ज हैं। उसकी तलाश पश्चिम बंगाल, झारखंड के अलावा नेपाल की पुलिस भी कर रही है। कहलगांव डीएसपी के नेतृत्व में जसीडीह पहुंची पुलिस टीम ने उसे दो दिनों पूर्व गिरफ्तार करने में सफल रही। मोहना गिरोह के अबतक एक दर्जन सक्रिय अपराधी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। अभी भी एक दर्जन से अधिक सहयोगी दियारा में खुद को भूमिगत कर रखा है, जिसकी तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। बकिया नरसंहार के बाद पुलिस टीम ने सूरत से शूटर सुमन कुवंर, धीरज सिंह, अमन तिवारी और अभिषेक उर्फ टाइगर को गिरफ्तार कर जेल भेजने में सफल रही थी लेकिन तब मोहना खुद को सुरक्षित कर रखा था जबकि उसे दबोचने के लिए डीजीपी आरएस भट्ठी ने विशेष निर्देश टास्क फोर्स को दे रखा था। एनकाउंटर में मारे जाने के भय से तब से मोहना झारखंड के विभिन्न जिलों में ठिकाना बदल-बदल बचता फिर रहा था।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post