जातिय गणना के खिलाफ राष्ट्रीय लोक जनता दल ने समाहरणालय के समक्ष दिया धरना, पुनः गणना कर छुटे हुए जातियों को जोड़ने का मांग

👉

जातिय गणना के खिलाफ राष्ट्रीय लोक जनता दल ने समाहरणालय के समक्ष दिया धरना, पुनः गणना कर छुटे हुए जातियों को जोड़ने का मांग


विप्र.
संवाददाता

नवादा जिला में बिहार सरकार द्वारा जारी गालत जातिय गनणा के खिलाफ राष्ट्रीय लोक जनता दल के तत्वाधान में बुधवार को समाहरणालय के समीप एक दिवसीय धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया गया। जिसकी अध्यक्षता रालोजद के जिलाध्यक्ष पूर्व मुखिया राजेन्द्र प्रसाद ने की। 

मौके पर उपस्थित पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह नवादा विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी इन्द्रदेव कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जारी जातिय गनणा की रिपोर्ट गलत है। उन्होंने कहा कि गनणा के दौरान कई जातियों का गनणा नहीं किया गया है और कई जातियों की गनणा कम कर सार्वजनिक किया गया है, जो सरकार की तानाशाही रवैये को दर्शाता है। उन्होंने सरकार से पुनः गणणा कराने की मांग की ।

उन्होंने कहा कि धरना के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह दिखाना चाहते हैं कि जिस समाज ने आपको कुर्सी पर बैठाया है, उसी समाज के द्वारा कुर्सी से उखाड़ फेंकने का काम भी किया जाएगा। कुशवाहा और कुर्मी जाति को बांटने का काम भी मुख्यमंत्री ने ही किया है। राजेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 15 साल बनाम 15 साल का नारा देकर कुशवाहा समाज के लोगों ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था, लेकिन पुनः उसी दलदल में जाकर नीतीश कुमार फंस गए। अब मुख्यमंत्री सुबह शाम लालू यादव के घर हाजिरी लगाना पड़ रहा है। नीतीश कुमार ने हमलोगों को धोखा दिया है। नीतीश जी के पास 85 लाख कार्यकर्ता था, लेकिन एक भी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने नहीं दिया और दूसरे दल के लोगों को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार निष्पक्ष रूप से दुवारा गनणा कराएं, नहीं तो रालोजद चरणवद्ध तरीके से आंदोलन चलाने को वाध्य होगी। 

कुशवाहा ने लोगों से 14 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के नेतृत्व में आयोजित राज भवन मार्च में अधिक से अधिक लोगों को पटना चलने का अह्वान किया। उनकी मांगों में पुनः जातिय गनणा करा त्रुटी को दूर कर सार्वजनिक करने, नवादा जिले को सुखाड़ जिला घाषित करने, जिले के किसानों का दो लाख तक का ऋण माफ करने, जिले के सभी जले हुए टांसफॉर्मर को एक सप्ताह के अंदर बदलने तथा जिले के सभी किसानों का बिजली विल माफ करने सहित अन्य मांग शामिल है। 

मौके पर उमा शंकर कुशवाहा, अनिल सिंह, विनय कुशवाहा, डॉ मनोज कुमार, टूनटून पासवान, दिनेश गुप्ता, रानी पांडेय, बेबी कुशवाहा, शिवनन्दन प्रसाद तथा कपिलदेव प्रसाद सहित दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post