गया में मुंगेर से कारीगर बुलाकर आरा मशीन के आड़ में चल रहा था मिनी गन फैक्ट्री का कारोबार, पुलिस ने छापेमारी कर दो को दबोचा, सरगना फरार - Gun Karobar Crime

👉

गया में मुंगेर से कारीगर बुलाकर आरा मशीन के आड़ में चल रहा था मिनी गन फैक्ट्री का कारोबार, पुलिस ने छापेमारी कर दो को दबोचा, सरगना फरार - Gun Karobar Crime

प्रभात कुमार मिश्रा, गया।


गया जिला में नक्सली गतिविधि के रोकथाम में गया पुलिस और एसटीएफ को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने आरा मशीन के आड़ में चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन में सफलता हासिल किया है। वही गन निर्माण में सहायक दो कारीगरों को गिरफ्तार किया है। जबकि आरा मशीन का संचालक और धंधे का मुख्य सरगना फरार होने में सफल हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 

वरीय पुलिस अधीक्षक गया आशीष भारती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि एसटीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के पंचानपुर ओपी क्षेत्र के रानी बिगहा गांव में संचालित आरा मशीन में मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा है। जहां से भारी मात्रा में छोटे बड़े हथियार का निर्माण कर नक्सलियों और असमाजिक तत्वों को बेचा जा रहा है। घटना की सूचना के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती के निर्देश पर पंचानपुर ओपी प्रभारी रामराज सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस और एसटीएफ का एक टीम गठित कर चिन्हित जगह पर छापेमारी की गई। जहां पुलिस को देखकर दो युवक भागने लगे। 


जिन्हे पुलिस बल के जवानों ने खदेड़कर गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनो युवक बिहार के मुंगेर जिला के रहने वाले बिट्टू उर्फ मो अनवर खां और बीरू कुमार हैं। जिनका पूर्व से भी अपराधिक इतिहास रहा है और हाल हीं में जेल से छूटकर आया है। जो बीते एक महीना से रानी बिगहा में एक आरा मशीन के आड़ में मिनी गन फैक्ट्री चला रहा था। पुलिस ने मौके से दो लेंथ मशीन, एक ड्रिल मशीन, पांच अर्ध निर्मित पिस्टल सहित बड़ी संख्या में हथियार निर्माण के उपयोग में आने वाला उपकरण और अर्ध निर्मित हथियार बरामद किया है। एसएसपी ने बताया कि आरा मशीन का संचालक और मुख्य सरगना अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर जिला पुलिस और एसटीएफ की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post