जदयू की पूर्व एमएलसी से ठगी मामला का दूसरा आरोपी गिरफ्तार, सरकारी जमीन को अपना बता ठगे थे 51 लाख

👉

जदयू की पूर्व एमएलसी से ठगी मामला का दूसरा आरोपी गिरफ्तार, सरकारी जमीन को अपना बता ठगे थे 51 लाख


विप्र.
संवाददाता गया

जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी से जमीन के नाम पर 51 लाख ठगी मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में तीन को आरोपी बनाया गया था। इससे पहले एक आरोपी को गिरफ्तार हो चूका है। पुलिस अब तीसरे आरोपी को दबोचना के लिए छापेमारी कर रही है। गया की रहने वाली जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी से पटना के जालसाज ने पटना हाउसिंग बोर्ड की सरकारी जमीन को ही अपनी रैयती जमीन बताकर बिक्री पर चढ़ा दिया और मनोरमा देवी से 51 रूपये की ठगी कर ली थी। सरकारी जमीन का खुलासा होने के बाद पूर्व एमएलसी ने रामपुर थाने में केस दर्ज कराया था‌। जिसके बाद जालसाज को रामपुर थाना की पुलिस ने पटना से गिरफ़्तार कर लिया है।

पूरी जानकारी के अनुसार गया शहर के रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एपी कॉलोनी की रहने वाली जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी से पटना के बुद्धा कॉलनी का एक जालसाज विजय कुमार द्वारा पटना हाउसिंग बोर्ड की सरकारी जमीन को अपनी रैयती जमीन बताकर उसकी कीमत 2 करोड़ 41 लाख 50 हजार रुपए में तय कर दी। इस दौरान मनोरमा देवी जालसाज के झांसे में आ गई

और पटना हाउसिंग बोर्ड की जमीन को बिना जांचे परखे उक्त आरोपी जालसाज को 51 लाख रुपया अग्रिम राशि देकर एग्रीमेंट कर लिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब उक्त जमीन की दस्तावेज लेकर संबंधित कार्यालय में जांच पड़ताल की गई तो उनके होश उड़ गए।जानकारी मिली यह जमीन किसी की रैयती नहीं, यह पटना हाउसिंग बोर्ड की सरकारी जमीन है। मामले को लेकर पीड़िता ने गया शहर के रामपुर थाने में अपने साथ हुए धोखाधड़ी को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। दर्ज मामले के बाद रामपुर थाने की पुलिस ने पटना के हाउसिंग बोर्ड की जमीन जालसाजी कर 51 लाख रुपए ठगने के मामले में आरोपी विजय कुमार को पटना से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी बिहार की राजधानी पटना के बुद्धा कॉलोनी का रहने वाला विजय कुमार  है। फ़िलहाल पुलिस उसे गिरफ्तार करने के बाद जेल उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इस संबंध में रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि एपी कॉलोनी की रहने वाली मनोरमा देवी से पटना के जालसाज ने पटना हाउसिंग बोर्ड की सरकारी जमीन दिखाकर अपनी रैयती जमीन बताया और 51 लाख रुपए अग्रिम राशि की ठगी कर ली थी‌। मामले में बीते वर्ष केस दर्ज किया गया था। दर्ज केस में तीन को आरोपी बनाया गया था। जिसमें पूर्व में एक को गिरफ्तार किया गया था।अब दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। वहीं तीसरे आरोपी की तलाश जारी है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post