गो ग्रीन कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं को किया गया पुरुस्कृत - Go Green Program

👉

गो ग्रीन कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं को किया गया पुरुस्कृत - Go Green Program

- सुकदेव करियर सेंटर, रजौली में कुशल युवा कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यक्रम में 80 छात्र-छात्राएं हुए शामिल 

- पर्यावरण को हरा-भरा रखने, अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने एवं प्रदूषण के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए छात्र-छात्राओं ने की पोस्टर पेंटिंग

विप्र।वरीय संवाददाता


रजौली (नवादा)
कलाली रोड स्थित सुकदेव करियर सेंटर, रजौली में शनिवार को कुशल युवा कार्यक्रम के तहत 'गो ग्रीन' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में 80 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। पर्यावरण को हरा-भरा रखने के तरीके, अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने एवं प्रदूषण के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए छात्र-छात्राओं ने पोस्टर पेंटिंग प्रोजेक्ट एवं वीडियो के माध्यम से कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के बाद सफल छात्र-छात्राओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।


श्रम संसाधन विभाग, बिहार के बिहार कौशल विकाश मिशन से संचालित कुशल युवा कार्यक्रम के BSCIT के तहत आयोजित 'गो ग्रीन' कार्यक्रम में शामिल छात्र-छात्राओं में प्रथम स्थान प्राप्त टीम पूजा कश्यप ,चांदनी कुमारी, खुशी कुमारी, विनीता कुमारी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा अन्य सभी छात्र एवं छात्राओं को सांत्वना पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।सुकदेव करियर सेंटर के कुशल युवा कार्यक्रम के संचालक संदीप कुमार ने बताया की कुशल युवा कार्यक्रम में 15- 28 वर्ष (विशिष्ट वर्ग हेतु अधिकतम आयु में 33 वर्ष तक छूट प्रदान की गई है ) के युवाओं को रोजगारपरक बनाने के किये बिहार सरकार के सात निश्चय के अंतर्गत बिहार कौशल विकाश मिशन की यह अनूठी पहल है I जिसमें छात्र एवं छात्राओं को प्रतिदिन 4 घंटे का प्रशिक्षण दिया जाता है। इसके तहत बुनियादी कंप्यूटर सम्बंधित कौशल में 120 घंटे, भाषा एवं संवाद कौशल में 80 घंटे तथा व्यवहार कौशल में 40 घंटे कुल 240 घंटे का प्रशिक्षण दिया जाता है। केन्द्र पर प्रशिक्षित युवाओं का ट्रेकिंग रखकर नियोजन में भी सहयोग किया जाता है। 


शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में बुनियादी कंप्यूटर सम्बंधित कौशल के 12 पिलर बेसिक कंप्यूटर एंड स्मार्ट फ़ोन स्किल, स्मार्ट टाइपिंग स्किल, एम एस ऑफिस, सेंचुरी स्टडी स्किल, डिजिटल इंडिया स्किल, एर्गोनोमिक्स, गो ग्रीन, डिजिटल स्किल फॉर डेली लाइफ, डिजिटल एटिकेट, साइबर सिक्युरिटी, स्किल इंट्रोडक्शन इन डिजिटल करियर, रिमोट वर्किंग स्किल शामिल है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post