औरंगाबाद में एनटीपीसी के दो परियोजना के अधिकारियों के क्वार्टर से 50 लाख की चोरी

👉

औरंगाबाद में एनटीपीसी के दो परियोजना के अधिकारियों के क्वार्टर से 50 लाख की चोरी


विप्र.वरीय संवाददाता

-सीआइएसएफ के सहायक कमांडेट के क्वार्टर से 10 लाख के जेवरात चुराए

-चोरों ने क्वार्टर से की नगदी चोरी, क्वार्टर में नहीं रह रहा था कोई परिवार

-चोरी की घटना के बाद सुरक्षा पर उठ रहा सवाल

औरंगाबाद एनटीपीसी और बीआरबीसीएल (एनटीपीसी की दोनों बिजली (परियोजना) के टाउनशीप एरिया में सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट राजीव कुमार ठाकुर समेत आठ अधिकारियों के क्वार्टर से शुक्रवार की रात चोरों ने करीब 50 लाख के जेवरात, नगदी समेत अन्य सामान चुरा ले गए। दोनों बिजली परियोजना के अधिकारियों के क्वार्टर में हुई चोरी की सूचना शनिवार सुबह होने के बाद मिली। सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट राजीव कुमार ठाकुर के एनपीजीसी परियोजना के टाउनशीप परिसर स्थित क्वार्टर से चोरों ने करीब दस लाख के जेवरात और नगदी 30 हजार शुक्रवार की रात चुराया है। परियोजना के टाउनशिप एरिया में स्थित सीआइएसएफ के सहायक कमांडेंट के क्वार्टर में घटना की रात कोई परिवार नहीं थे। क्वार्टर में सहायक कमांडेंट और उनकी पत्नी शुभ्रा ठाकुर रहते हैं। घटना की रात क्वार्टर बंद कर दोनों परिवार बीआरबीसीएल बिजली परियोजना गए थे। 

क्वार्टर बंद देख चोरों ने ताला तोड़कर अंदर घुसे और तीनों कमरे का कुंडी तोड़कर कमरे में रहे गोदरेज के लाकर में रखे गए जेवरात और नगदी को चुरा लिया। चोरों ने कमरे के अंदर रहे दीवान से लेकर अलमीरा को तोड़ दिया। सभी सामान को कमरे में इधर-उधर बिखेर दिया और चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। क्वार्टर में चोरी की सूचना सहायक कमांडेंट को शनिवार सुबह करीब दस बजे मिली। सुबह होने के बाद सीआइएसएफ के जवान रजत गिरी जब सहायक कमांडेंट के क्वार्टर की तरफ गए तो ताला टूटा देखा। इसकी सूचना अपने कंपनी के सहायक उपनिरीक्षक बीके सिंह को दिया। जब जवान क्वार्टर के अंदर गया तो कमरा खुला पाया। 

गोदरेज के साथ अलमीरा और दीवान पलंग टूटा देखा। सूचना मिलने के बाद सहायक कमांडेंट पत्नी के साथ क्वार्टर में पहुंचे तो देखा कि चोरों के द्वारा सभी जेवरात, नगदी और चांदी के सिक्के समेत अन्य सामान चुरा ले गए हैं। घटना की सूचना पर नरारीकला थाना पुलिस पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस ने बताया कि मामले में सहायक कमांडेंट के द्वारा दिए गए आवेदन पर प्राथमिकी कर घटना की तहकीकात की जा रही है। एनटीपीसी खैरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि चोरी मामले में अबतक आवेदन नहीं दिया गया है। कितना का सामान चोरी गया है क्वार्टर में रहने वाले अधिकारियों के आने के बाद बताने के बाद ही पता चलेगा। बता दें कि दोनों परियोजना के पूरे टाउनशिप एरिया की सुरक्षा सीआइएसएफ के हवाले है। हर जगह सीआइएसएफ के जवान सुरक्षा में तैनात रहते हैं। परियोजना के अंदर जाने से लेकर बाहर निकलने वाले लोगों की जांच और पूछताछ की जाती है। इस स्थिति में सहायक कमांडेंट के अलावा अधिकारियों के क्वार्टर में चोरी की घटना सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। चोरी की इस घटना के बाद टाउनशिप एरिया में रहने वाले एनटीपीसी के अधिकारी से लेकर सीआइएसएफ के अधिकारी तक अपनी क्वार्टर की सुरक्षा को लेकर सशंकित हैं।

डाग स्क्वायड की टीम ने की जांच

दोनों बिजली परियोजना के अधिकारियों के क्वार्टर में चोरी की घटना के बाद शनिवार को डाग स्क्वायड की टीम ने जांच की। खोजी कुत्ता से जांच कराया गया पर कुछ पता नहीं चला। बताया गया कि चोरी की घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया गया है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post