वजीरगंज में धूमधाम से निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी, पैगंबर मोहम्मद साहब को किया याद - Zuloos-E-Mohammadi!

👉

वजीरगंज में धूमधाम से निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी, पैगंबर मोहम्मद साहब को किया याद - Zuloos-E-Mohammadi!

विप्र संवाददाता वजीरगंज गया.


वजीरगंज प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में गुरुवार को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी को धूमधाम से मनाया गया। वजीरगंज क़े अलावे तरवां, केनार, जमुआवा, बिच्छा, भलुआही सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्र में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला। इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक, ईद-ए-मिलाद तीसरे महीने में रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन मनाया जाता है।मिलाद-उन-नबी का पर्व इस्लाम धर्म के मुताबिक महत्वपूर्ण है। मान्यता है कि इस दिन इस्लाम के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था और उन्होंने अल्लाह के संदेशों को सभी तक पहुंचाया। इस पर्व को नबी मोहम्मद के जीवन और उनके संदेश के प्रति समर्पित रूप से मनाया जाता है।

तरवां पंचायत क़े भलुआही गाँव से मोहम्मद साहब का जुलूस निकाला गय़ा जो तरवां मुख्य बाजार , टिपौ, टाली, अल्हना गाँव होते हुए  मोहम्मद हजरत साहब क़े मजार तक गई, जहां पर सभी ने एक साथ नमाज अदा कर  हिंदुस्तान मुल्क में अमन, शांति और आपसी भाईचारे की कामना की। इस दौरान सभी ने एक दूसरे के गले लगा कर बधाई दी।

इस मौके पर पूर्व मुखिया प्रतिनिधि मो परवेज खान, मो आरिफ हुसैन, शमीम खान, सोनू खान, शमशाद खान, अजमल खान, इरकान अली, सहाब खान सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post