तमिलनाडु में बंधक बने सभी छह श्रमिक मुक्त, आठ अपहरणकर्ता गिरफ्तार

👉

तमिलनाडु में बंधक बने सभी छह श्रमिक मुक्त, आठ अपहरणकर्ता गिरफ्तार

विप्र. संवाददाता, जहानाबाद : 

तमिलनाडु कमाने गए जिले के छह श्रमिकों को बंधक बनाकर उनसे रंगदारी वसूलने वाले गिरोह का तमिलनाडु पुलिस ने राजफाश करते हुए सभी श्रमिकों को मुक्त करा लिया है। साथ ही आठ अपहरणकर्ताओं को धर दबोचा है, जिसमें एक बिहार के हैं। तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी जहानाबाद निवासी करुणा सागर की पहल पर इरोड, तमिलनाडु के एसपी, जी.जवाहर ने यह कार्रवाई की। श्रमिकों के स्वजन ने पूर्व डीजीपी से मदद की गुहार लगाई थी।


घटना के बारे में ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि मेरे गांव से जितेंद्र कुमार, विनय कुमार, चितरंजन कुमार, अशोक कुमार, वाल्मीकि कुमार, पवन कुमार 11 सितम्बर को तमिलनाडु के इरोड में काम करने के लिए गए थे। वहां एक कार्यालय में ले जाया गया और फिर काम के लिए एक गाड़ी से एक जगह ले जाकर बंधक बना लिया गया। अपहरणकर्ताओं द्वारा रुपए की मांग की गई और धमकियां दी जाने लगी। गांव में परिवार वालों को सूचना मिलने पर पूर्व डीजीपी, तमिलनाडु डॉ करुणा सागर से सम्पर्क किया। उनकी पहल पर श्रमिकों की जान बची।

इरोड, तमिलनाडु में अपहरणकर्ताओं का एक गिरोह है, जो प्रवासी मजदूरों को नौकरी के नाम पर ले जाकर उन्हें बंधक बना लेता है और उनके पास के रुपए भी ले लेता है और उन्हीं बंधकों के माध्यम से उनके स्वजनों से रुपए की मांग करता है। इस घटना से गिरोह का भंडाफोड़ हो गया। वहां के एसपी जी.जवाहर ने अपहरणकर्ता गिरोह में मोती लाल, पटना, बिहार भी शामिल है। इसके माध्यम से ही छह मजदूरों को गिरोह द्वारा अपहृत किया गया था। मोती लाल के अलावा तमिलचेलवन, प्रकाश, सुभाष, संथुपथी, शशि कुमार, भूबलन, रीपुतेशन व कन्नन सभी इरोड शहर के अलग-अलग हिस्सों से हैं, जिसे मोतीलाल की निशानदेही पर गिरफ्तार कर लिया गया और सभी मजदूरों को मुक्त करा लिया गया है। सभी मजदूर सुरक्षित हैं। इरोड, तमिलनाडु के एसपी के निर्देश पर वहां के इंस्पेक्टर ने मोबाईल नम्बर के जरिए मोती लाल को पकड़ा और मोतीलाल के जरिए सभी अपहरणकर्ताओं को दबोचा गया। छह श्रमिकों को अपहृत कर इरोड जिले के कलांगाडू एरिया में रखा गया था। सभी मुक्त किये गये मजदूरों को आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी कर घर भेजने की तैयारी की जा रही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post