रैन बसेरा को डेंगू वार्ड में किया तब्दील - Nawada News

👉

रैन बसेरा को डेंगू वार्ड में किया तब्दील - Nawada News


- डीएम के सख्त आदेश के बाद अधिकारियों ने किया काम, पूरे शहर में हो रही फॉगिंग

विप्र संवाददाता, (नवादा) जिले में लगातार बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप को रोकने के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। डेंगू की रोकथाम के लिए सदर अस्पताल में एक नया प्लान तैयार किया है। रैन बसेरा को ही डेंगू वार्ड में तब्दील कर दिया गया है।

डेंगू वार्ड में दिखी व्यवस्था:-

नशा मुक्ति वार्ड को डेंगू वार्ड बनाया गया था। लेकिन बेहतर व्यवस्था नहीं रहने के कारण मरीजों और उनके परिजन द्वारा सिस्टम के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश दिखाया था। दरअसल, नशा मुक्ति वार्ड को डेंगू बार्ड बनाया गया। वहां लचर व्यवस्था देखने को मिला। जहां लोगों को पंखा नहीं मिल पाया। लोगों को बेहतर साफ-सफाई और बाथरुम की सुविधा नहीं मिल पाई।

डेंगू की रोकथाम के लिए पूरे शहर में फॉगिंग:-

डीएम के आदेश पर रैन बसेरा को डेंगू वार्ड में तब्दील करने का आदेश जारी किया गया। डीएम के सख्त आदेश पर आधी रात में स्वंय बैठकर सिविल सर्जन, उपाधीक्षक ,हेल्थ मैनेजर व डीपीएम सभी ने आधी रात को पूरे वार्ड को दुरुस्त करने का काम किया। बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में डेंगू की रोकथाम के लिए पूरे शहर में डीएम के आदेश पर फॉगिंग की गई । डेंगू की रोकथाम के लिए हर जगह फॉगिंग की जा रही है।

प्रत्येक घर में लार्वा नष्ट करने के लिए सफाई अभियान के साथ फॉगिंग की जाएगी। जिले में लगातार आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इसी को लेकर अब डीएम के सख्त आदेश के बाद आधी रात में रैन बसेरा को 10 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है। बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं मिलने के कारण लगातार डीएम को शिकायत मिली। शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की ।

मरीज को पंखा की

सुविधा नहीं मिली:-

बैठक में डीएम ने सख्त आदेश स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दिया । मरीज को एयर कंडीशन की सुविधा नहीं मिली। मरीज को पंखा की सुविधा नहीं मिली। मरीज को पानी की सुविधा नहीं मिली। वहीं बाथरुम की स्थिति भी सही नहीं मिली। इसके कारण लोगों में आक्रोश देखने को मिला। मरीज के परिजन द्वारा पूरे मामला पर जमकर बवाल काटा गया था। 

आशुतोष कुमार वर्मा के आदेश के बाद व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post