गया के लाल इलाके की बेटियां निभाएंगी देश सुरक्षा में अहम रोल, बीएसएफ में चयन पर की गई सम्मानित - Gaya ki Betiyan

👉

गया के लाल इलाके की बेटियां निभाएंगी देश सुरक्षा में अहम रोल, बीएसएफ में चयन पर की गई सम्मानित - Gaya ki Betiyan

विप्र संवाददाता गया।

गया जिला में लाल इलाका के नाम से मशहूर इमामगंज थाना क्षेत्र की बेटियों ने सफलता का परचम लहराया है। अब अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र की बेटियां देश की सुरक्षा में अहम योगदान देंगी। जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र की 5 बेटियों को बीएसएफ-बिहार पुलिस में जगह मिली है। इसे लेकर जाबांज बेटियों के गांव में तो खुशियाली का माहौल है हीं जिले भर में उन बेटियों के जज्बे को सलाम किया जा रहा है।जाबांज बेटियों के सफलता पर उन्हें  खास रूप से सम्मानित किया गया।

यहां बता दें कि गया में नक्सल प्रभावित और पिछड़े इलाकों की बेटियों ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। उनका सेलेक्शन बीएसएफ में हुआ है। जिसे लेकर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। बेटियों के सफलता को लेकर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। दरअसल ये बेटियां देश की सुरक्षा और भारत माता की सेवा करेंगी। उनके चयनित होने पर घर और परिवार के अलावा गांव में खुशी की लहर है। स्थानीय जनप्रतिनिधि माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, नक्सल प्रभावित इलाके से पांच बेटियों को बीएसएफ, बिहार पुलिस और आईटीबीपी में जगह मिली है।

मनजीत फिजिकल एकेडमी से करते थे ट्रेनिंग

ये सभी जाबांज बेटियां इमामगंज के मनजीत फिजिकल एकेडमी से प्रशिक्षण ले रही थी। जिनका सेलेक्शन हुआ उनमें चुआवर गांव निवासी नैंसी कुमारी, तेलवारी कोठी निवासी पूनम कुमारी ने बीएसएफ में क्वालीफाई किया है। रानीगंज निवासी शोभा कुमारी आईटीबीपी में चयनित हुई हैं। वहीं छोटकी कराशन गांव निवासी आरती कुमारी बिहार पुलिस (मद्ध निषेध ) में चयनित हुई है। वहीं तेतरिया गांव निवासी संजू कुमारी का बीएसएफ में चयन हुआ है। इन बेटियों की सफलता पर मनजीत फिजिकल एकेडमी ने उन्हें सम्मानित किया। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि इमामगंज डीएसपी मनोज राम, वशिष्ठ अतिथि ग्राम पंचायत इमामगंज के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि भवानी सिंह शामिल हुए। इस दौरान इमामगंज डीएसपी मनोज राम ने पुलिस जॉब की जिम्मेदारियों, ट्रेनिंग और डिसिप्लिन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब हम पुलिस की नौकरी में आते है तो दूसरों के लिए जीते हैं। देश और समाज की सेवा ही हमारा एकमात्र लक्ष्य होता है। पुलिस की वर्दी कर्तव्य का पर्याय है। 

फ्री ट्रेनिंग देकर इमामगंज का नाम करेंगे रोशन करेंगे: 

वहीं मंजीत फिजिकल अकादमी के निर्देशक मंजीत कुमार ने बताया कि लगभग दो महीने से फ्री छात्र और छात्राओं को फिजिकल की ट्रेनिंग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे छात्र-छात्राओं को फ्री ट्रेनिंग देते रहेंगे। जिससे इस क्षेत्र से और भी बच्चे अपने देश की सेवा के लिए अपना योगदान देकर इमामगंज विधानसभा क्षेत्र और गया जिला का नाम रौशन करते रहें।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post