नवादा में 16 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की परीक्षा, 6983 परीक्षार्थी होंगे सम्मिलित

👉

नवादा में 16 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की परीक्षा, 6983 परीक्षार्थी होंगे सम्मिलित


विप्र.नवादा: डीआरसीसी में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 69वीं संयुक्त (प्रा) प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ,  और कदाचारमुक्त सम्पन्न कराने के उद्देष्य से एक बैठक हुई। जिलाधिकारी आषुतोष कुमार वर्मा व एसपी अंबरीष राहुल ने दंडाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 30 सितंबर को जिले के 16 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी। जिला मुख्यालय में 15 केन्द्र एवं हिसुआ प्रखंड मुख्यालय में 01 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं, जिसमें कुल 6 हजार 983 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक परीक्षा ली जाएगी। परीक्षार्थियों को 11 बजे तक ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया जायेगा। विधि-व्यवस्था संधारण हेतु 16 केन्द्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। 09 केन्द्रों पर जोनल दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। चार जोनल भी बनाए गए हैं। 

स्माहरणालय में जिला नियंत्रण कक्ष गठित 

- परीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में संचालन हेतु समाहरणालय, नवादा में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है, जिसका दूरभाष संख्या-06324-212261 है। जिला नियंत्रण कक्ष के वरीय प्रभार में जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल एवं उप निर्वाचन पदाधिकारी महेश कुमार पासवान रहेंगे। आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अग्निषाम, चिकित्सा व्यवस्था की गयी है जिसमें संबंधित पदाधिकारी को आवष्यक दिशा निर्देश दिये गए। 

इलेक्ट्राॅनिक्स सामान पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध 

- इलेक्ट्राॅनिक सामान पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, बाई-फाई, इलेक्ट्राॅनिक पेन इत्यादि जैसी इलेक्ट्राॅनिक सामग्री तथा व्हाइटनर, इरेजर, ब्लेड जैसी सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी। परीक्षा के लिए सहायक परीक्षा संयोजक अपर समाहर्ता उज्जवल कुमार सिंह हैं। परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थियों को फ्रिसिं्कग करने के लिए सभी केन्द्रों पर विशेष व्यवस्था की गई है। परीक्षा में संलग्न सभी वीक्षकों/कर्मियों का परिचय पत्र केन्द्राधीक्षक अपने स्तर से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। प्रवेष पत्र धारक परीक्षार्थी ही परीक्षा कक्ष में प्रवेष करेंगे। निर्धारित अवधि के समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को भवन/कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं दी जायेगी। किसी भी परिस्थिति में वीक्षक को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। केन्द्राधीक्षक साधारण मोबाइल फोन का ही उपयोग करेंगे तथा उनके द्वारा स्मार्ट फोन का उपयोग नहीं किया जायेगा।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post