10वीं कक्षा के फॉर्म भरने में नाजायज वसूली पर छात्राओं ने DM से मुलाकात कर सौंपी आवेदन, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

👉

10वीं कक्षा के फॉर्म भरने में नाजायज वसूली पर छात्राओं ने DM से मुलाकात कर सौंपी आवेदन, डीएम ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

विप्र संवाददाता गया.


गया के परैया प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय पुनाकला के प्रधानाध्यापक द्वारा 10वीं के फॉर्म भरने में निर्धारित राशि से आंशिक मनमाने ढंग से नाजायज राशि वसूली करने का आरोप लगाते हुए विद्यालय के छात्र छात्राओं ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। डीएम को दिए गए आवेदन में छात्र-छात्राओं ने उल्लेख किया है कि विद्यालय में 10वीं कक्षा का फॉर्म भरने में प्रधानाध्यापक द्वारा मनमाने तरीके से नाजायज वसूली किया जा रहा है। छात्र-छात्राओं का कहना है कि हमारे विद्यालय में दसवीं कक्षा का फॉर्म भरने के लिए निर्धारित राशि से ज्यादा नाजायज पैसे लिए जा रहे है और नहीं देने पर फॉर्म फरने से वंचित कर दिया जा रहा है। 

वहीं शैक्षणिक व्यवस्था को बारे में जानकारी देते हुए छात्रों ने बताया कि विद्यालय में सिर्फ दो विषय का ही क्लास ली जाती है। जो भी शिक्षक विद्यालय में आते हैं वे दिन भर एक दूसरे के साथ गपशप करने में लगे रहते हैं। जब हम लोगों के द्वारा पढ़ाई करने के लिए बोला जाता हैं तो विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा हम सभी छात्र-छात्राओं को गाली-गलौज दिया जाता है। छात्रों ने विद्यालय की शिक्षिका सरोज मैडम के पति शिव प्रताप डीएम ऑफिस में कार्यरत है, जिनके पैरवी के कारण विद्यालय में मनमानी करती है। छात्रों ने डीएम से मांग किया है कि फॉर्म भरने के लिए सरकारी स्तर से निर्धारित पैसे लिया जाय। वहीं विद्यालय शैक्षणिक व्यवस्था सुदृढ़ कराया जाय।

जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने छात्र-छात्राओं की बातों को सुनकर तत्काल संबंधित विभाग के अधिकारी को जांच करने का निर्देश दिए और छात्रों का शिकायत सही पाए जाने पर दोषियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post