डीएम- एस ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण,नहीं मिला आपत्ति जनक सामग्री

👉

डीएम- एस ने किया मंडल कारा का औचक निरीक्षण,नहीं मिला आपत्ति जनक सामग्री



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रसाशन प्रतिबद्ध है। इस क्रम में जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ बुधवार को मंडल कारा का औचक निरीक्षण किया।  डीएम- एसपी ने बुधवार की अहले सुबह मंडल कारा के भीतर ताबड़तोड़ छापामारी की। छापामारी के दौरान किसी प्रकार का आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। 

लोकसभा चुनाव को देखते हुए छापेमारी:- बताया जाता  है कि मंडल कारा में लोकसभा चुनाव को देखते हुए छापेमारी की गई। जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा व एसपी अम्बरीष राहुल के नेतृत्व में पुलिस के अधिकारियों ने जेल की सभी वार्डों को खंगाला। पुलिस के द्वारा जमीन खोद कर देखा गया। सभी वार्डों के सभी जगह पर लगभग दो घंटे तक छापेमारी की गई, लेकिन किसी भी प्रकार का कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। जेल की इस व्यवस्था से अधिकारी खुश दिखे। 

वार्ड को पूरी तरह से खंगाला गया:- डीएम-एसपी पूरे लाव लश्कर के साथ मंडल कारा पहुंचे थे। बता दें कि 52 पुलिस ऑफिसर और 125 पुलिस फोर्स ने एक साथ मिलकर जेल के अलग-अलग वार्डों में तलाशी अभियान चलाया। इसके अलावा जेल की महिला वार्ड एवं अस्पताल का निरीक्षण किया। पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, सेल, जेल अस्पताल समेत पूरे परिसर में एक साथ टीम ने छापेमारी की। बंदियों के वार्ड को पूरी तरह से खंगाला गया। अन्य स्थानों पर गहन तलाशी ली गई।

अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की भी पड़ताल की। 

कई बंदियों ने की घर से भोजन मंगाने की मांग:- डीएम-एसपी ने बंदियों से भी बातचीत की एवं उनसे जेल मैन्युअल के अनुसार मिलने वाली सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। इस दौरान कई बंदियों ने डीएम से मांग करते हुए कहा कि घर से भोजन मंगाने की सुविधा प्रदान की जाए। पूर्व में बंदियों को इस तरह की सुविधा मुहैया कराई जाती थी। डीएम ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि इसका पालन करना होगा। मंडल कारा में जेल मैन्युअल के मुताबिक हर सुविधा दी जाएगी।

नवादा की जेल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था जेल सुपरिंटेंडेंट के द्वारा की गई है, जिसके कारण व्यवस्था बेहतर देखकर जिला अधिकारी  काफी खुश नजर आये।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post