नियुक्ति के बाद दोबारा टाइपिंग टेस्ट लेने के निर्देश पर बढ़ा विवाद -स्वास्थ्य विभाग के डाटा इंट्री ऑपरेटर का फूटा गुस्सा, हड़ताल पर जाने की चेतावनी

👉

नियुक्ति के बाद दोबारा टाइपिंग टेस्ट लेने के निर्देश पर बढ़ा विवाद -स्वास्थ्य विभाग के डाटा इंट्री ऑपरेटर का फूटा गुस्सा, हड़ताल पर जाने की चेतावनी


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) सदर अस्पताल सिविल सर्जन कार्यालय के समीप स्वास्थ्य विभाग में बहाल डाटा ऑपरेटर ने उर्मिला इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा पुनः कंप्यूटर परीक्षा एवं टाइपिंग टेस्ट लेने का विरोध किया। बताया जाता है कि जिले के स्वास्थ्य विभाग में उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा टाइपिंग टेस्ट एवं कंप्यूटर परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद इनलोगों की बहाली हुई है। जिसमें लगभग 84 डाटा ऑपरेटर जिले के सरकारी अस्पतालों में कार्य कर रहे हैं। 

इस बीच उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक पत्र जारी किया गया है जिसमें एक बार फिर डाटा ऑपरेटर को परीक्षा देने की बात कही गई है। जिससे परेशान होकर सभी डाटा ऑपरेटर सिविल सर्जन कार्यालय एवं जिला स्वास्थ्य समिति पहुंचे थे। इस दौरान डाटा ऑपरेटर ने पत्र के माध्यम से परीक्षा में शामिल नहीं होने को लेकर अनुरोध किया। 

डाटा ऑपरेटर पंकज कुमार, रंजीत कुमार एवं सोनगंगा ने बताया कि हम लोगों के मेल आईडी पर एक मेल उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड से आया था, जिसमें फिर से परीक्षा देने की बात कही गई है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य किया गया। उन्होंने बताया कि उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा सभी डाटा ऑपरेटर का पूर्व में परीक्षा लिया जा चुका है। उत्तीर्ण होने के बाद ही उन लोगों को स्वास्थ्य विभाग में बहाल किया गया है। 

लंबे समय से डाटा ऑपरेटर पद पर काम कर रहे हैं और फिर टेस्ट देने की बात कही जा रही है, जो न्यायोचित नहीं है।  डाटा ऑपरेटर ने कहा कि 7 मार्च को काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। उसके बाद भी हम लोग की मांग पर विचार नहीं किया जाता है तो 8 मार्च से सामूहिक रूप से हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे। 

मौके पर विकास कुमार, सतीश कुमार, ऋतु राज, वीणा कुमारी, स्नेहा रानी, संजना रानी, गुड़िया कुमारी, शारदा कुमारी, राजीव रंजन, प्रशांत कुमार,  बबलू कुमार आदि डाटा ऑपरेटर मौजूद थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post