दक्षता परीक्षा व टाइपिंग टेस्ट को निरस्त करने की मांग को ले अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए अस्पतालों में कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर

👉

दक्षता परीक्षा व टाइपिंग टेस्ट को निरस्त करने की मांग को ले अनिश्चित कालीन हड़ताल पर गए अस्पतालों में कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) जिले के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डाटा इंट्री ऑपरेटर कंप्यूटर दक्षता परीक्षा व टाइपिंग टेस्ट को निरस्त करने की मांग को ले शनिवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए । हड़ताल पर जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग का कामकाज प्रभावित हो गया है। सदर अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर डाटा ऑपरेटर नहीं रहने से मरीजों की लंबी कतार लगी है।

मैन्युअल तरीके से मरीज करा रहे रजिस्ट्रेशन :- अस्पतालों में काउंटर पर घंटों खड़ा रहने के बाद मैन्युअल तरीके से मरीज रजिस्ट्रेशन करा पा रहे हैं। इसके लिए लंबी कतार लगनी शुरू हो गयी है। डाटा ऑपरेटर जिला स्वास्थ्य समिति के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठ गए हैं। 

डाटा ऑपरेटर नियोक्ता कंपनी एवं स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

डाटा ऑपरेटरों ने बताया कि उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा दक्षता परीक्षा लेने के बाद हम लोगों की बहाली हुई। 03 साल के बाद पुनः कंप्यूटर दक्षता परीक्षा एवं टाइपिंग टेस्ट देने का आदेश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि बार-बार नियोक्ता कंपनी के द्वारा दक्षता परीक्षा लेने का आदेश जारी कर डाटा ऑपरेटरों का शारीरिक मानसिक के साथ आर्थिक शोषण किया जा रहा है। इसके खिलाफ सभी डाटा ऑपरेटर परीक्षा को निरस्त करने की मांग को ले अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। 

डाटा ऑपरेटरों ने बताया कि जब तक हम लोगों की मांग को नहीं सुना जाता है, तब तक हड़ताल जारी रहेगा।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post