तेंदुआ पकड़ने को दिन भर चलता रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, बंद पड़े चीनी मिल में छिपा तेंदुआ

👉

तेंदुआ पकड़ने को दिन भर चलता रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, बंद पड़े चीनी मिल में छिपा तेंदुआ


विप्र.
डेहरी आनसोन (रोहतास) डालमियानगर के रोहतास इंडस्ट्रीज के बंद पड़े चीनी मिल में शुक्रवार की  सुबह तेंदुआ दिखने के बाद वन विभाग की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरे दिन लगी रही ।भागने के सभी रास्तों को जाली व पिंजड़े लगा दिया गया है।जांच के दौरान बगल के मॉडल स्कूल के बाहरी सीसीटीवी में बुधवार रात तेंदुआ का फोटो जांच में मिली है।बंद पड़े चीनी मिल के गार्ड ने सुबह 6.30 बजे तेंदुआ को कारखाना परिसर में विचरण करते देखा ।उसने तत्काल इसकी सूचना परिस्मापन में चल रहे रोहतास उद्योग के स्थानीय प्रभारी ए आर वर्मा को सूचना दी ।उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना व वन विभाग के अधिकारीओ को दी ।मौके पर तत्काल वन विभाग की रेस्क्यू टीम पहुंच कारवाई प्रारंभ कर दी है।बंद कारखाना में जंगल उग आए है।डालमियानगर में तेंदुए के रेस्क्यू ऑपरेशन पूरे दिन जारी रहा। जब तक तेंदुआ नही पकड़ा जाता तब तक अभियान जारी रहेगा ।

इस कारण पूरे दिन आम लोगों में भयभीत दिखे।मौके पर पुलिस भी तैनात की गई है।कहते है रोहतास उद्योग के स्थानीय प्रभारी  एआर वर्मा ने बताया कि सुबह तेंदुए की चहलकदमी चीनी मील परिसर में तैनात गार्ड विजय कुमार ने देखा। जिसके बाद भयभीत होकर गार्ड वहां से भाग निकले। इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम लगातार रेस्क्यू अभियान चला रही है। तेंदुए को काबू में पाने का प्रयास किया जा रहा है।दो दिन पहले जगजीवन कॉलेज के पास दिखा था तेंदुआ

डेहरी के लाला कॉलोनी के एक घर में मंगलवार रात  तेंदुआ घूस आया था।गृहस्वामिनी शिक्षिका शशि प्रभा ने उक्त तेंदुए को कमरे में उसके प्रवेश करते ही बाहर से बंद कर दिया ।वन विभाग के रेस्क्यू के दौरान वह बाथरूम का रोशनदान तोड़ भाग निकला ।जिसके बाद से वन विभाग लगातार आम लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। माइकिंग की गई।

कहते हैं अधिकारी वनपाल अमित कुमार के अनुसार आज सुबह से तेंदुआ के रेस्क्यू को ऑपरेशन जारी है। इसमें पटना की टीम भी शामिल है। बंद पड़े चीनी मिल परिसर के तेंदुआ के भागने के सभी रास्तों पर उन्होंने कहा कि जाल  और पिंजरे लगा दिए गए हैं। जब तक तेंदुआ को पकड़ा  नहीं जाता । तब तक अभियान जारी रहेगा।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post