स्थानीय थाना को सूचना दिए बगैर साइबर अपराधियों को पकड़कर दूसरे राज्य की पुलिस करती है सौदेबाजी

👉

स्थानीय थाना को सूचना दिए बगैर साइबर अपराधियों को पकड़कर दूसरे राज्य की पुलिस करती है सौदेबाजी


विप्र.
नवादा(रवीन्द्र नाथ भैया)

- फर्जी पुलिस बता ग्रामीणों ने खदेड़ा तो वारिसलीगंज पुलिस ने बचायी जान, फिर हुआ खुलासा

इन दिनों दूसरे राज्य की पुलिस के लिए जिले के साइबर अपराधी कामधेनु बनी है। स्थानीय पुलिस को बगैर सूचना दिए साइबर अपराधियों को पकड़कर कई दिनों तक क्षेत्र में डेरा डालकर सौदेबाजी करने में लगे रहते हैं। 

इसी तरह का एक मामला वारिसलीगंज थाना क्षेत्र में देखने को मिली, जहां वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के फतहा गांव से अखिलेश कुमार सहित दो साइबर अपराधियों को पकड़कर हरियाणा पुलिस चार दिनों तक क्षेत्र में डेरा डालकर सौदेबाजी करती रही।

पकड़े गए अपराधियों के परिजनों को बुलाकर छोड़ने के लिए मोटी रकम की मांग की गई, लेकिन ग्रामीणों ने फर्जी पुलिस बताकर मंगलवार की देर शाम हरियाणा पुलिस को घेर कर स्थानीय पुलिस को सूचना दिया। 

सूचना बाद वारिसलीगंज पुलिस ने हरियाणा पुलिस की टीम को आरओबी के पास से ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराकर थाना लाई, लेकिन तब तक ग्रामीणों की भीड़ देखकर चार पुलिस कर्मी वाहन संख्या-एचआर-51जीवाई/1643 के साथ भाग निकले, जिसे शाहपुर ओपी पुलिस ने पकड़ लिया। उसके बाद सभी हरियाणा पुलिस कर्मी को वारिसलीगंज थाना लाया गया, जहां पूछताछ के बाद सही पाए जाने तथा पुनः स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बगैर ऐसा काम नहीं करने की बात कहकर पकड़े गए दोनों साइबर अपराधियों को अपने साथ हरियाणा लेकर चली गई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व भी इसी तरह का एक और मामला वारिसलीगंज नगर परिषद के वार्ड नंबर-21 बलवापर गांव से सामने आ रही है, जहां दूसरे राज्य की पुलिस स्थानीय थाना को सूचना दिए बगैर एक घर में छापेमारी कर एक युवक को पकड़ लिया तथा उसके घर में रहे दो बैग भी जब्त कर साथ लेकर चली गई। 

लोगों ने बताया कि बैग में मोटी रकम रखा था, जिसे पुलिस लेकर चली गई। गौरतलब हो कि नवादा जिले में दूसरे प्रदेशों की पुलिस अब साइबर अपराधियों को पकड़ने नहीं, बल्कि मोटी रकम की कमाई करने आने लगी है। वारिसलीगंज थाना क्षेत्र में हरियाणा पुलिस की जिस तरह से हरकतें सामने आई है, उससे यह साफ हो रहा है कि नवादा अब दूसरे राज्य की पुलिस के लिए कामधेनु से कम नहीं है।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post