लोकसभा चुनाव को ले डीएम ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ की बैठक

👉

लोकसभा चुनाव को ले डीएम ने मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ की बैठक



विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के सफल संचालन एवं तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में जिले के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में विधान सभावार मतदाताओं की संख्या, दोहरी प्रविष्टियों का निराकरण, मतदान केन्द्रों से संबंधित भवनों का अद्यतन स्थिति दिनांक (22.01.2024 से 16.02.2024), मतदान केन्द्रों की प्रकृति आदि बिंदुओं पर  विस्तार से चर्चा की गई।

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विधान सभावार डिस्पैच सेंटर निम्नवत हैं:- 235-रजौली और 236-हिसुआ का इंटर विद्यालय रजौली, 237-नवादा का गॉधी इंटर विद्यालय नवादा, 238-गोविन्दपुर और 239-वारिसलीगंज का कन्हाई इंटर विद्यालय नवादा है। मतगणना का कार्य केएलएस कॉलेज नवादा में होगा। 

जिले में कुल 222 सेक्टर है जिसमें रजौली में 105 एवं नवादा में 107 सेक्टर है। कुल मतदान केन्द्रों की संख्या 1795 है। 

आयोग के निर्देशानुसार 1500 मतदाता पर एक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 04 मतदान केन्द्रों में 1500 से अधिक मतदाता हैं। इसलिए वहां पर सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में मतदान प्रतिशत में वृद्धि हेतु मतदान केंद्र वार लक्ष्य निर्धारित कर विभिन्न माध्यमों द्वारा जागरूकता फैलायी जा रही है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी जन प्रतिनिधियों को मतदान के पहले, मतदान के दिन तथा मतदान के बाद के कार्यों पर विस्तृत जानकारी दिया। 

स्वीप के माध्यम से सभी मतदान केन्द्रों पर शत-प्रतिशत मतदान सम्पन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिया। कुछ मतदान केन्द्रों का नाम परिवर्तन भी किया गया है, जिसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। 

बैठक में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर/रजौली, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के साथ सभी जन जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post