शब-ए- बारात को ले डीएम- एसपी ने दिया निर्देश

👉

शब-ए- बारात को ले डीएम- एसपी ने दिया निर्देश


विप्र.
नवादा (रवीन्द्र नाथ भैया) 

जिलाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा और पुलिस अधीक्षक अम्बरीष राहुल ने संयुक्त रूप से शब-ऐ-बारात  पर्व को शांतिपूर्ण और भाईचारे के वातावरण में मनाने के लिए वीसी के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को संबोधित किया। 

उन्होंने सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष से संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थलों के संबंध में फिडबैक प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन स्थलों पर पूर्व में घटना घटित हुई हो उस स्थल पर विशेष सतर्कता करेंगे।

जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष और अनुमंडल पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया कि सभी थानों में स्थानीय शांति समिति के सदस्यों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित करना सुनिश्चित करें।  

जिलाधिकारी ने सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि गश्ती गाड़ी से और चोक-चौराहों पर ब्रेथ इनेलाइजर से  व्यक्तियों को जॉच करना और स्प्रीट के आवाजाही पर सख्त निगरानी करना सुनिश्चित करेंगे। सभी असमाजिक व्यक्तियों से बॉन्ड भरवाना करना सुनिश्चित  करेंगे। नवादा सदर प्रखंड में चौधरी टोला, भदौनी, देवी स्थान, दर्जी टोला और नीम टोला अति संवेदनशील है, जहां अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की जायेगी। 

मीडिया मॉनेटरिंग सेल सक्रिय रहेगा। अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी और संबंधित अधिकारी इसका खण्डन करना भी सुनिश्चित करेंगे। अनुमंडल अधिकारी नवादा/रजौली अपने-अपने क्षेत्र के अनुमंडल पुलिस अधकारी के साथ अनुमंडल स्तर एवं थाना स्तर पर शांति समिति का बैठक करने का निर्देश दिया गया। 

जिला पदाधिकारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखें। शांति भंग करने वाले या कानून को हाथ में लेने वाले असमाजिक तत्वों पर तत्काल विधि-सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। अफवाह फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। 

सोशल मीडिया पर भी गलत वीडियो/समाचार प्रकाशित करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। सभी संवेदनशील स्थलों पर सादे लिबास में पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। शरारती तत्वों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। 

जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों द्वारा शहरी क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया।

 बैठक में दीपक कुमार मिश्रा उप विकास आयुक्त नवादा, संजय कुमार जिला कल्याण पदाधिकारी,अखिलेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर, आदित्य कुमार पियूष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली,महेश कुमार उप निर्वाचन पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद नवादा/वारिसलीगंज एवं हिसुआ एवं सभी थानाध्यक्ष के साथ अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

हमारे Whatsapp Group को Join करें, और सभी ख़बरें तुरंत पाएं (यहीं क्लिक करें - Click Here)

Previous Post Next Post